Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जियो ने मुकेश अंबानी को बनाया एशिया का दूसरा बड़ा रईस, हांगकांग के ली का-शिंग को पछाड़ा

जियो ने मुकेश अंबानी को बनाया एशिया का दूसरा बड़ा रईस, हांगकांग के ली का-शिंग को पछाड़ा

एशिया में सबसे अमीर अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा हैं उनकी संपत्ति 43.7 अरब डॉलर आंकी गई है जबकि दूसरे नंबर पर मुकेश अंबानी हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: August 01, 2017 12:53 IST
जियो ने मुकेश अंबानी को बनाया एशिया का दूसरा बड़ा रईस, हांगकांग के ली का-शिंग को पछाड़ा- India TV Paisa
जियो ने मुकेश अंबानी को बनाया एशिया का दूसरा बड़ा रईस, हांगकांग के ली का-शिंग को पछाड़ा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के जरिए की बेहद सस्ती फोर जी सेवा देने के बावजूद मुकेश अंबानी की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और वह एशिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों में मुकेश अंबानी ने हांगकांग के ली का-शिंग को पछाड़ते हुए एशिया के दूसरे सबसे रईस व्यक्ति का स्थान हासिल कर लिया है। एशिया के सबसे रईस लोगों कि लिस्ट में मुकेश अंबानी के ऊपर सिर्फ अलीबाबा ग्रुप के जैक मा हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 12.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है और उनकी कुल संपत्ति 35.2 अरब डॉलर तक पहुंच गई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में शामिल 100 सबसे धनी व्यक्तियों में 2017 के दौरान मुकेश अंबानी से ज्यादा कमाने वालों में सिर्फ 3 लोग हैं जिनमें सबसे ऊपर फेसबुक के मालिक मार्क ज़करबर्ग हैं, दूसरे नंबर पर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक जेफ बेजोस और तीसरे नंबर पर मैक्सिको के कारोबारी कार्लोस स्लिम हेलू हैं।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक मौजूदा समय में एशिया में सबसे अमीर अलीबाबा कंपनी के मालिक जैक मा हैं उनकी संपत्ति 43.7 अरब डॉलर आंकी गई है और 2017 के दौरान उनकी संपत्ति में 10.4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

मुकेश अंबानी ने पिछल साल सितंबर में टेलिकॉम सेक्टर में एंट्री लेते हुए जियो को लॉन्च किया था और तेजी से उसके जियो ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ को पार कर चुकी है। मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई को जियो फोन लॉन्च करने की घोषणा की है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जियो फोन के मार्केट में आने के बाद उनकी संपत्ति में और भी बढ़ोतरी होगी। जियो की वजह से मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में लगातार तेजी बनी हुई है और कंपनी के शेयर ने रिकॉर्ड ऊंचाई 1631 रुपए के स्तर को छुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement