Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. म्यांमार ने नोटबंदी की अफवाह को किया खारिज, फेक न्‍यूज फैलाने वालों को मिलेगी सजा

म्यांमार ने नोटबंदी की अफवाह को किया खारिज, फेक न्‍यूज फैलाने वालों को मिलेगी सजा

म्यांमार के राष्ट्रपति कार्यालय ने नोटबंदी का कार्यकारी आदेश जारी करने की खबर का खंडन करते हुए कहा है कि फेक न्यूज के दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2018 13:34 IST
demonetisation- India TV Paisa
Photo:DEMONETISATION

demonetisation

यंगून। म्यांमार के राष्ट्रपति कार्यालय ने नोटबंदी का कार्यकारी आदेश जारी करने की खबर का खंडन करते हुए कहा है कि फेक न्यूज के दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ग्लोबल न्यू लाइफ ऑफ म्यांमार की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति कार्यालय के महानिदेशक और प्रवक्ता यू जॉ हटे ने फेसबुक पर जारी फर्जी कार्यकारी आदेश को खारिज कर दिया, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि इसे राष्ट्रपति कार्यालय से जारी किया गया है।

फेसबुक पर शेयर किए गए इस फर्जी कार्यकारी आदेश के मुताबिक, 500, 100, 5,000 और 10,000 क्यात के नोट एक अगस्त से अवैध हो जाएंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और इस तरह की अफवाहों के लिए देश की शांति को भंग करने वाले और देश को अस्थिर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने देश की जनता को बताया कि बैंक नोट को बंद करने का कोई भी आधिकारिक आदेश पारित नहीं किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement