1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. FMCG सेक्‍टर के लिए निकट भवि‍ष्‍य का परिदृश्‍य है काफी अनिश्चित, HUL ने कहा Covid-19 का पड़ा बुरा असर

FMCG सेक्‍टर के लिए निकट भवि‍ष्‍य का परिदृश्‍य है काफी अनिश्चित, HUL ने कहा Covid-19 का पड़ा बुरा असर

एचयूएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक संजीव मेहता ने कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्थिति काफी उतार-चढ़ाव वाली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 06, 2020 18:58 IST
Latest business near term outlook for fmcg sector is extremely uncertain says hul, FMCG सेक्‍टर के ल- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

near-term outlook for FMCG sector is extremely uncertain, says HUL

नई दिल्‍ली। हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) ने कहा है कि एफएमसीजी क्षेत्र के लिए निकट भविष्य का परिदृश्य काफी अनिश्चित है। कंपनी ने कहा कि कोविड-19 का क्षेत्र पर काफी बुरा असर पड़ा है। एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने मौजूदा स्थिति को सामान्य से कहीं अधिक अनिश्चित करार देते हुए कहा कि उसे इस संकट से निपटने की अपनी क्षमता पर भरोसा है।

एचयूएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक संजीव मेहता ने कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्थिति काफी उतार-चढ़ाव वाली है। इस महामारी का रुख क्या रहेगा, यह बता पाना मुश्किल है। इसकी वजह से होने वाले आर्थिक संकट और संरचनात्मक नुकसान का अनुमान लगाना कठिन है। नियंत्रण के उपाय भी अनिश्चित हैं।

उन्होंने कहा कि आज कई चीजें ऐसी हैं जो अज्ञात हैं। ऐसे में निकट भविष्य का परिदृश्य काफी अनिश्चित है। मेहता ने कहा कि कोरोना वायरस और नियंत्रण उपायों से आपूर्ति और मांग प्रभावित हुई है। इससे एफएमसीजी क्षेत्र की वृद्धि पर असर पड़ा है। इसके बावजूद क्षेत्र की मध्यम से दीर्घावधि की वृद्धि संभावनाओं को लेकर हम आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य की चुनौतियों के बावजूद हमें भरोसा है कि मध्यम से दीर्घावधि में एफएमसीजी क्षेत्र की वृद्धि अच्छी रहेगी। उन्होंने कहा कि एचयूएल के पोर्टफोलियो में भरोसेमंद ब्रांड हैं और हमारी टीम काफी सक्षम है, जो इस चुनौतीपूर्ण समय का सामना कर सकती है।

Write a comment
X