Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BSE के SME प्‍लेटफॉर्म पर अगले तीन महीने में आएंगे 30 IPO, कारोबारी माहौल में हो रहा है सुधार

BSE के SME प्‍लेटफॉर्म पर अगले तीन महीने में आएंगे 30 IPO, कारोबारी माहौल में हो रहा है सुधार

प्रमुख शेयर बाजार बीएसई ने कहा कि उसे अगले तीन महीनों में अपने लघु एवं मध्यम आकार के उपक्रमों (SME) के प्‍लेटफॉर्म पर 30 नए आईपीओ आने की उम्मीद है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 07, 2016 17:29 IST
BSE के SME प्‍लेटफॉर्म पर अगले तीन महीने में आएंगे 30 IPO, कारोबारी माहौल में हो रहा है सुधार- India TV Paisa
BSE के SME प्‍लेटफॉर्म पर अगले तीन महीने में आएंगे 30 IPO, कारोबारी माहौल में हो रहा है सुधार

नई दिल्ली। प्रमुख शेयर बाजार बीएसई ने कहा कि उसे अगले तीन महीनों में अपने लघु एवं मध्यम आकार के उपक्रमों (SME) के प्‍लेटफॉर्म पर 30 नए आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आने की उम्मीद है। यह उन 17 एसएमई के अलावा है, जो इस साल सूचीबद्ध हुए हैं।

बीएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी आशीष कुमार चौहान ने कहा कि वर्तमान आर्थिक वातावरण में कारोबार में बहुत अधिक सकारात्‍मकता आई है, जिसकी वजह से अधिक से अधिक कंपनियां अपनी कारोबारी जरूरतों के लिए बाजार से पैसा जुटाने की योजना बना रही हैं। उन्‍होंने कहा कि आने वाले आईपीओ की संख्या अच्छी है इससे स्पष्ट है कि कंपनियों में भरोसा है। हम अगले तीन महीने में 30 एसएमई आईपीओ आने की उम्मीद कर रहे हैं।

इन कंपनियों को आईपीओ से सूचीबद्ध होने का मौका मिलेगा और बाद में यह मुख्य कारोबारी मंच पर आ सकेंगे। ये कंपनियों जिनके आईपीओ आने हैं मीडिया, लॉजिस्टिक्स, ऑटोमोटिव कलपुर्जे, ढांचागत क्षेत्र एवं आतिथ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हैं। बीएसई ने मार्च 2012 में लुघ एवं मझोली कंपनियों (एसएमई) को पूंजी बाजार में उतरने और शेयर कारोबार के लिए एसएमई प्लेटफॉर्म शुरू किया था। तब से लेकर अब तक बीएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 136 कंपनियां सूचीबद्ध हो चुकी हैं। इनमें से 18 कंपनियां मुख्य कारोबारी मंच में पहुंच चुकीं हैं। इस लिहाज से वर्तमान में एसएमई प्लेटफार्म पर 118 कंपनियां सूचीबद्ध हैं और इस वर्ग में कंपनियों ने कुल मिलाकर 867 करोड़ रुपए से अधिक पूंजी जुटाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement