1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अगले पांच वर्षों में 200 करोड़ के निवेश करेगा एनईसी, जर्मन तारों और केबलों की विशेष श्रृंखला की लॉन्च

अगले पांच वर्षों में 200 करोड़ के निवेश करेगा एनईसी, जर्मन तारों और केबलों की विशेष श्रृंखला की लॉन्च

शनिवार को ग्रेटर नोएडा में चल रहे इलेक्रामा-2020 के पहले दिन में भारी उद्योगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विद्युत और प्रौद्योगिकी उपकरणों के निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी, नित्या समूह (एनईसी) ने जर्मन तारों और केबलों की विशेष श्रृंखला शुरू की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: January 18, 2020 15:18 IST
NEC Electricals private limited  - India TV Paisa

NEC Electricals private limited  

ग्रेटर नोएडा। शनिवार को ग्रेटर नोएडा में चल रहे इलेक्रामा-2020 के पहले दिन में भारी उद्योगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विद्युत और प्रौद्योगिकी उपकरणों के निर्माण के क्षेत्र में अग्रणी, नित्या समूह (एनईसी) ने जर्मन तारों और केबलों की विशेष श्रृंखला शुरू की। एनईसी ने घरेलू और औद्योगिक उपयोग में आने वाले उत्पादों जैसे वायर, मल्टीकोर केबल्स, स्पेशल्टीबेल्स का प्रदर्शन किया।

पिछले 2 दशकों के अनुभव के साथ, एनईसी ने औद्योगिक बिजली उपकरणों के एक प्रमुख निर्माता के रूप में शुरुआत की, जो अब उपभोक्ता एफएमईजी में अपने नवाचार, सुरक्षा और गुणवत्ता के लिए जाना जा रहा है। मेक इन इंडिया के लिए पीएम के विजन को बढ़ावा देते हुए, एनईसी अगले पांच वर्षों के लिए 200 करोड़ रुपए का निवेश करने के लिए तैयार है, जो न केवल रोजगार के कई अवसर पैदा करेगा, बल्कि स्वच्छ और हरित ऊर्जा के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण को भी सुनिश्चित करेगा।

'जर्मन तकनीक के उन्नत उत्पादों को दे रहे बढ़ावा'

नित्या ग्रुप के सीएमडी प्रशांत श्रीवास्तव ने कहा कि हम हमेशा अपने उपभोक्ताओं को सबसे अच्छी, सुरक्षित और उन्नत तकनीक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें तार और केबल एक महत्वपूर्ण चीज है। किसी भी शॉर्ट सर्किट और आग से बचने के लिए तार और केबल्स, इलेक्ट्रिकल इंस्टॉलेशन सर्किट में एक बहुत आवश्यक भूमिका रखते हैं। इस कारण अब हम भारतीय उपभोक्ता के लिए बेहतरीन गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जर्मन तकनीक के उन्नत उत्पादों के साथ आ रहे हैं। हमारी रणनीति हमेशा उत्पाद मूल्य में सुधार लाने और वर्ग गुणवत्ता और सेवाओं में सर्वश्रेष्ठ की सबसे अधिक उम्मीद को पूरा करने का लक्ष्य रखती है।

एनईसी इन कंपनियों को भी देती है अपने उत्पाद

श्रीवास्तव ने बताया कि एनईसी का भारत और विदेश में बहुत व्यापक ग्राहक आधार है जैसे एनटीपीसी लिमिटेड, बीएचईएल की सभी इकाइयां, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन लिमिटेड, ईआईएल, मेकॉन, एनडीएमसी, एनएसआईसी, सेल, ओसिस, राष्ट्रीय इस्पात उत्पादन निगम लिमिटेड, सभी राज्य बिजली बोर्ड, दीनदयाल ग्रामीन वितुरण प्रयोग, अस्पताल, ईपीसी ठेका कंपनी और सभी प्रकार के उद्योग आदि।

1994 में रखी गई थी एनईसी की नींव

बता दें कि, एनईसी एक प्रमुख औद्योगिक विद्युत वितरण उपकरण निर्माता है, जो अपने प्रभावशाली वितरण नेटवर्क, उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद रेंज और एक मजबूत वैश्विक और पैन-इंडिया उपस्थिति के लिए जाना जाता है। एनईसी द्वारा प्रौद्योगिकी में निरंतर उन्नति बाजडार में नए और बेहतर उत्पादों को विकसित करने के लिए मजबूर करती है। 'सुरक्षा जिंदगी की' टेग लाइन को कंपनी के मिशन और विजन के साथ अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है। प्रशांत श्रीवास्तव ने एनईसी को औपचारिक रूप से 1994 में स्थापित किया गया था। कंपनी ने सबसे पहले औद्योगिक बिजली उपकरण जैसे एलवी/एमवी पैनल, स्विचगियर्स और मोटर नियंत्रण केंद्रों के एक प्रमुख निर्माता के रूप में शुरू किया और अब अपने नवाचार, सुरक्षा और गुणवत्ता के लिए जाने जाने वाले एनईसी आज हर घर तक पहुंच गया है।

Write a comment
X