Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक जुलाई से ही लागू होगा GST, सरकार ने कहा देरी की अफवाह पर न दें ध्यान

एक जुलाई से ही लागू होगा GST, सरकार ने कहा देरी की अफवाह पर न दें ध्यान

सरकार ने आज जोर देकर कहा कि वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) एक जुलाई से ही लागू होगा और इसके सुचारू क्रियान्वयन को लेकर तैयारी जोर-शोर से जारी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 13, 2017 17:20 IST
एक जुलाई से ही लागू होगा GST, सरकार ने कहा देरी की अफवाह पर न दें ध्यान- India TV Paisa
एक जुलाई से ही लागू होगा GST, सरकार ने कहा देरी की अफवाह पर न दें ध्यान

नई दिल्‍ली। सरकार ने आज जोर देकर कहा कि वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) एक जुलाई से ही लागू होगा और इसके सुचारू क्रियान्वयन को लेकर तैयारी जोर-शोर से जारी है। सरकार ने इसे टाले जाने की अफवाह को सिरे से खारिज कर दिया।

राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि जीएसटी के क्रियान्वयन में देरी की अफवाह केवल एक झूठ है। कृपया इसको लेकर गुमराह न हों। मंत्रालय ने कहा कि ऐतिहासिक जीएसटी को एक जुलाई से लागू करने के लिए तैयारी जोर-शोर से जारी है।

केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद ने 1,200 वस्तुओं तथा 500 सेवाओं पर कर की दरें तय कर दी हैं। इन वस्तुओं और सेवाओं को 5, 12, 18 और 28 प्रतिशत के कर स्लैब में रखा गया है। परिषद में राज्यों के वित्‍त मंत्री शामिल हैं। जीएसटी परिषद की रविवार को हुई बैठक के बाद वित्‍त मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्यों ने ज्यादातर मुद्दों पर विचार-विमर्श कर लिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement