1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नोएडा प्राधिकरण ने कंपनी से की 22.25 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली

नोएडा प्राधिकरण ने कंपनी से की 22.25 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली

गौतम बुध नगर जिला प्रशासन ने एक फर्म से एक दिन में 22.25 करोड़ की वसूली करके इतिहास रचा है। गौतमबुद्ध नगर जिले के इतिहास में एक दिन में इतनी बड़ी वसूली पहले कभी नहीं हुई। नोएडा प्राधिकरण ने इस वसूली के लिये ईटी इंफ्रा डेवलपर्स प्रा. लि. के खिलाफ आरसी जारी की थी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: September 23, 2019 6:49 IST
noida authority recovered dues of rs 22.25 crore from the firm- India TV Paisa

noida authority recovered dues of rs 22.25 crore from the firm

नोएडा (उ.प्र.)। गौतम बुध नगर जिला प्रशासन ने एक फर्म से एक दिन में 22.25 करोड़ की वसूली करके इतिहास रचा है। गौतमबुद्ध नगर जिले के इतिहास में एक दिन में इतनी बड़ी वसूली पहले कभी नहीं हुई। नोएडा प्राधिकरण ने इस वसूली के लिये ईटी इंफ्रा डेवलपर्स प्रा. लि. के खिलाफ आरसी जारी की थी। 

जिलाधिकारी ने इस दौरान स्पष्ट किया कि यदि बकायेदार अपनी बकाया राशि जमा नहीं कराएंगे तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। नोएडा सैक्टर 27 स्थित कैप ऑफिस मे जिलाधिकारी बी एन सिंह ने बताया कि सेक्टर-16 स्थित ईटी इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के डब्ल्यूटीटी प्रोजेक्ट पर नोएडा प्राधिकरण की 58 करोड़ रुपए की किश्त बकाया थी। उसकी वसूली के लिए प्राधिकरण ने आरसी जारी की है। दादरी तहसील के अफसरों ने कंपनी प्रबंधन पर दबाव बनाया जिसके परिणामस्वरूप कंपनी ने रविवार को 22.25 करोड़ का ड्राफ्ट प्राधिकरण को सौंपा। 

आरसी जारी होने के बाद डीएम ने लगातार कम्पनी पर दबाव बनाया और मुनादी तक करा डाली। उन्होंने बताया कि रेरा व प्राधिकरण द्वारा अब तक करीब 16 सौ करोड़ रुपए की रिकवरी के लिये आरसी जारी की गई है। जिला प्रशासन बकायेदारों से रिकवरी करने के लिए निरंतर प्रयासरत है। अगर वह अपनी बकाया राशि का भुगतान नहीं करते हैं तो उनकी चल अचल संपत्ति को कुर्क किया जाएगा और उसकी नीलामी कर बकाया की वसूली की जाएगी। 

Write a comment