Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. NTPC का बांड इश्यू हुआ ओवर सब्‍सक्राइब्‍ड, केवल दस मिनट में जुटाए 1,000 करोड़ रुपए

NTPC का बांड इश्यू हुआ ओवर सब्‍सक्राइब्‍ड, केवल दस मिनट में जुटाए 1,000 करोड़ रुपए

सार्वजनिक क्षेत्र की NTPC के बांड निर्गम को आज सिर्फ दस मिनट में 2.8 गुना अभिदान मिल गया। इस तरह कंपनी 1,000 करोड़ रुपए जुटाने में सफल रही है।

Abhishek Shrivastava
Updated on: May 02, 2016 18:20 IST
NTPC का बांड इश्यू हुआ ओवर सब्‍सक्राइब्‍ड, केवल दस मिनट में जुटाए 1,000 करोड़ रुपए- India TV Paisa
NTPC का बांड इश्यू हुआ ओवर सब्‍सक्राइब्‍ड, केवल दस मिनट में जुटाए 1,000 करोड़ रुपए

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी NTPC के बांड निर्गम को आज सिर्फ दस मिनट में 2.8 गुना अभिदान मिल गया। इस तरह कंपनी 1,000 करोड़ रुपए जुटाने में सफल रही है। इस राशि का इस्तेमाल पूंजीगत व्यय पर किया जाएगा। कंपनी ने बयान में कहा कि उसके बांड इश्यू को बाजार खुलने के सिर्फ दस मिनट में 2.8 गुना अभिदान मिल गया।

कंपनी ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचरों (NCD) की 60वीं श्रृंखला में 500 करोड़ रुपए मूल्‍य के बांड की पेशकश की थी। इसमें निजी नियोजन के आधार पर 500 करोड़ रुपए और जुटाने का ग्रीन शू विकल्प भी मौजूद था। ग्रीन शू-विकल्प के तहत कंपनी मूल रूप से जारी किए जाने वाले बांड अथवा शेयर के मुकाबले अधिक शेयर और बांड जारी कर सकती है। ऐसा इश्यू के लिए मांग उम्मीद से अधिक होने पर किया जाता है। बयान में कहा गया है कि 17 आवेदकों से कुल 1,400 करोड़ रुपए की बोलियां मिलीं। अंतत: नौ को उनकी पेशकश के हिसाब से 1,000 करोड़ रुपए के NCD का आवंटन किया गया।

यह भी पढ़ें- ओएनजीसी, एनटीपीसी और सीआईएल करेंगी तीन यूरिया प्लांट्स का पुनरोद्धार

आरपावर के सासन संयंत्र ने 100 फीसदी पीएलएफ हासिल किया

रिलायंस पावर (आरपावर) ने कहा कि उसकी 4000 मेगावाट की सासन पावर परियोजना ने इस साल अप्रैल में 100 फीसदी प्लांट लोड फैक्टर (पीएलएफ) हासिल किया। कंपनी ने एक बयान में कहा है, सासन पावर लिमिटेड (एसपीएल)  ने अप्रैल 2016 महीने में 100 फीसदी पीएलएफ हासिल किया। पीएलएफ को क्षमता के इस्तेमाल का संकेत माना जाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement