1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm Bank अपने ग्राहकों को जारी करेगी वीजा वर्चुअल डेबिट कार्ड, 1 करोड़ नए कार्ड जारी करने का लक्ष्‍य

Paytm Bank अपने ग्राहकों को जारी करेगी वीजा वर्चुअल डेबिट कार्ड, 1 करोड़ नए कार्ड जारी करने का लक्ष्‍य

क ने बताया कि जल्द ही उपभोक्ताओं को भौतिक कार्ड के लिए भी आवेदन करने का विकल्प दिया जाएगा। इस कदम से उपभोक्ता अपने चिप-इंसर्टेड कार्ड के जरिये बिना संपर्क के भुगतान कर पाएंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 18, 2020 13:37 IST
Paytm Bank to issue Visa virtual debit cards to its customers- India TV Paisa

Paytm Bank to issue Visa virtual debit cards to its customers

नई दिल्‍ली। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने बुधवार को घोषणा की है कि वह अपने उपभोक्‍ताओं को वीजा वर्चुअल डेबिट कार्ड को जारी करेगी। पेटीएम बैंक ने कहा कि उसका लक्ष्‍य वित्‍त वर्ष 2020-21 में 1 करोड़ नए डिजिटल डेबिट कार्ड जारी करने का है। बैंक ने एक बयान में कहा कि वह सबसे अधिक रूपे डेबिट कार्ड जारी करने वाला  बैंक है। पहली बार बैंक के उपभोक्‍ता अब अपने वीजा डेबिट कार्ड की मदद से अंतरराष्‍ट्रीय भुगतान कर पाएंगे।

बैंक ने बताया कि जल्‍द ही उपभोक्‍ताओं को भौतिक कार्ड के लिए भी आवेदन करने का विकल्‍प दिया जाएगा। इस कदम से उपभोक्‍ता अपने चिप-इंसर्टेड कार्ड के जरिये बिना संपर्क के भुगतान कर पाएंगे।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पूरे देश में डेबिट कार्ड का दायरा बढ़ाने में एक प्रमुख भूमिका निभा रहा है। 5.7 करोड़ डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ पेटीएम बैंक के भारत के प्रत्‍येक जिले में डेबिट कार्ड हैं। वीजा कार्ड के साथ भागीदार कर बैंक का लक्ष्‍य वित्‍त वर्ष 2020-21 में 1 करोड़ नए ड‍िजिटल डेबिट कार्ड जारी करने का लक्ष्‍य है।  

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के सीईओ और एमडी सतीश कुमार गुप्‍ता ने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं और आधे से एक अरब भारतीयों को मुख्‍यधारा की डिजिटल अर्थव्‍यवस्‍था में लाना चाहते हैं, वास्‍तव में हमारे लिए वीजा के साथ साझेदारी करना एक गर्व का क्षण है। यह भागीदारी हमारे लाखों उपभोक्‍ताओं को अंतरराष्‍ट्रीय लेनदेन के साथ वीजा डेबिट कार्ड के लाभ प्राप्‍त कर सकेंगे।

Write a comment
X