Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

Petrol Diesel Price Today: देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल की कीम में 30 पैसे का इजाफा हुआ है जबकि डीजल में 35 पैसे का इजाफा हुआ है। आज दाम में हुई बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पट्रोल की कीमत 89.29 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 79.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2021 9:00 IST
Petrol Diesel Price today in delhi mumbai noida chennai kolkata Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रो- India TV Paisa
Photo:ANI

Petrol Diesel Price: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

नई दिल्ली. देश में लगातार आठवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। देश की राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल की कीम में 30 पैसे का इजाफा हुआ है जबकि डीजल में 35 पैसे का इजाफा हुआ है। आज दाम में हुई बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पट्रोल की कीमत 89.29 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 79.70 रुपये प्रति लीटर हो गई है। आपको बता दें कि इंटरनेशल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में लगातार इजाफा हो रहा है जिसका असर भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमत पर देखने को मिल रहा है।

पढ़ें- DhakDhak App: TikTok की जगह लेने आ गया है नया 'DhakDhak-इंडिया के दिल की धड़कन' ऐप! जानिए इसकी खासियत

अन्य शहरों के रेट

  1. मुंबई- पेट्रोल 95.75 रुपये, डीजल 86.72 रुपये प्रति लीटर
  2. बेंगलुरू- पेट्रोल 92.23 रुपये, डीजल 84.47 रुपये प्रति लीटर
  3. चेन्नई- पेट्रोल 91.48 रुपये, डीजल 84.80 रुपये प्रति लीटर
  4. कोलकाता- पेट्रोल 90.54 रुपये, डीजल 83.29 रुपये प्रति लीटर
  5. नोएडा - पेट्रोल 87.93 रुपये, डीजल 80.13 रुपये लीटर

मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत ने नया रिकार्ड रच दिया है, यहां सोमवार को प्रीमियम पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर को पार करते हुए 101 के करीब पहुंच गया है। मध्य प्रदेश पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया है कि राज्य में सोमवार को प्रीमियम पेट्रोल का दाम सौ रुपये 61 पैसे प्रति लीटर रहा। इसमें पेट्रोल की कीमत 28 रुपये है, इसके अलावा 31 रुपये केंद्रीय कर है, वैट 34 प्रतिशत और साढ़े चार रुपये सेस है। इस तरह प्रीमियम पेट्रोल की दर एक सौ को पार कर गई है। वहीं सामान्य पेट्रोल की दर 96 रुपये 94 पैसे प्रति लीटर है।

पढ़ें- बिजली विभाग ने किसान को थमाया 1.5 लाख का बिल, गलत बताने पर पड़ा तमाचा! मजबूरी में किसान ने लगा ली फांसी

मायावती ने साधा निशाना
देश में पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनहित के इस मुद्दे पर सरकार का चुप रहना दुखद है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''देश में पेट्रोल, डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं तथा करोड़ों मध्यम वर्ग एवं मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है, लेकिन जनहित के इस मुद्दे पर भी सरकार का मूक दर्शक बने रहना दुखद है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बसपा की मांग है कि महंगाई बढ़ाने वाले इस मुद्दे पर सरकार को तुरंत ध्यान देना चाहिए।’’ 

पढ़ें- इंदौर की नई कहानी, नाले में क्रिकेट और फुटबॉल

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement