1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राजस्थान में पेट्रोल पंपों की शनिवार को हड़ताल, पहले ही भरवा लें तेल

राजस्थान में पेट्रोल पंपों की शनिवार को हड़ताल, पहले ही भरवा लें तेल

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर की गई अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में शनिवार, 10 अप्रैल को एक दिन की हड़ताल करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2021 21:55 IST
पेट्रोल पंपों की यहां शनिवार को हड़ताल, पहले ही भरवा लें तेल- India TV Hindi News
Photo:PTI

पेट्रोल पंपों की यहां शनिवार को हड़ताल, पहले ही भरवा लें तेल

जयपुर: राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर की गई अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में शनिवार, 10 अप्रैल को एक दिन की हड़ताल करने की घोषणा की है। एसोसिएशन के बयान के अनुसार संगठन ने शनिवार को एक दिन व 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय किया है। शनिवार को प्रातः छह बजे रात्रि 12 बजे तक प्रदेष के पेट्रोल पंप किसी भी प्रकार की खरीद व बिक्री नहीं करेंगे और राज्य के लगभग 7000 पेट्रोल पंप बन्द रहेंगे। 

संगठन के अनुसार इस हड़ताल के कारण लगभग तीन करोड़ लीटर पेट्रोल-डीजल की बिक्री प्रभावित रहेगी। जिससे सरकार को पथ उपकर सहित 34 करोड़ रुपये के राजस्व की हानि होगी। बयान में कहा गया है कि एसोसिएशन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री सहित सभी संबंधित अधिकारियों को इसके संबंध में ज्ञापन देकर राजस्थान में वैट पंजाब के समान करने की मांगी की थी और वार्ता के लिये समय भी मांगा था। परन्तु न तो हमें समय मिला और न ही सरकार द्वारा इसके संबंध में कोई भी सकारात्मक कदम उठाया गया।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022