1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मोदी ने कहा- मानसून के आने तक गावों को सूखे से बचाने के लिए किए जाएं सप्ताहिक उपाय

मोदी ने कहा- मानसून के आने तक गावों को सूखे से बचाने के लिए किए जाएं सप्ताहिक उपाय

मोदी ने महाराष्ट्र सहित सूखा प्रभावित 11 राज्यों को कहा है कि वे मानसून के आने तक गांवों मैं सूखे से बचाव के लिए साप्ताहिक आधार पर उपाय करें।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 19, 2016 9:48 IST
पीएम ने दिया निर्देश, कहा- मानसून के आने तक गावों को सूखे से बचाने के लिए किए जाएं सप्ताहिक उपाय- India TV Paisa
पीएम ने दिया निर्देश, कहा- मानसून के आने तक गावों को सूखे से बचाने के लिए किए जाएं सप्ताहिक उपाय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र सहित सूखा प्रभावित 11 राज्यों को कहा है कि वे जून के पहले सप्ताह में मानसून के आने तक गांवों मैं सूखे से बचाव के लिए साप्ताहिक आधार पर उपाय करें। पिछले दो सप्ताह में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, झारखंड, राजस्थान और गुजरात जैसे 11 सूखा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अलग अलग मुलाकात की है। दो मुख्यमंत्रियों के साथ अंतिम दो बैठक कल हुई। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने इन राज्यों से कहा है कि वे साप्ताहिक आधार पर सूखे की स्थिति से बचने के लिए उपाय करें जब तक कि जून में मानसून की बरसात शुर नहीं हो जाती।

अर्थव्यवस्था, महंगाई के लिए बेहतर मानसून सकारात्मक होगा: सुब्रमण्यन

मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि यदि मानसून अच्छा रहता है तो यह भारतीय अर्थव्यवस्था की दृष्टि से सकारात्मक रहेगा और इससे मुद्रास्फीति भी नीचे आएगी। उन्होंने कहा, यदि मानसून अच्छा रहता है, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि इसका अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर होगा। इससे मुद्रास्फीति नीचे आएगी, वृद्धि दर बढ़ेगी, ग्रामीण खपत में इजाफा होगा। यह कारक ही भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए काफी सकारात्मक होगा। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में सरकार ने देश के कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं।

Write a comment
bigg-boss-13