Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी को घेरने के लिए हांग कांग पहुंचा पंजाब नैशनल बैंक, वसूली के लिए दायर की याचिका

नीरव मोदी को घेरने के लिए हांग कांग पहुंचा पंजाब नैशनल बैंक, वसूली के लिए दायर की याचिका

पंजाब नैशनल बैंक के अधिकारियों ने कहा कि हांग कांग में अधिकारियों से संपर्क किया गया है और नीरव मोदी की कंपनियों के खिलाफ वसूली के आदेश के लिए याचिकाएं दायर की गयी हैं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 22, 2018 17:30 IST
PNB knocks Hong Kong court- India TV Paisa

PNB knocks Hong Kong court on Nirav Modi 

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने 13 हजार करोड़ रुपए के ऋण घोटाला मामले में भगोड़े आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ अमेरिका में समाशोधन प्राधिकरण के समक्ष अर्जी लगाने के बाद अब हांग कांग में भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है। PNB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैंक उन देशों और जगहों में सक्षम प्राधिकरणों के सामने अपील करने की योजना बना रहा है जहां नीरव मोदी एवं उसके सहयोगियों की संपत्तियां हैं। 

अधिकारी ने इस बारे में विस्तृत ब्योरा न देते हुए कहा कि हांग कांग में अधिकारियों से संपर्क किया गया है और नीरव मोदी की कंपनियों के खिलाफ वसूली के आदेश के लिए याचिकाएं दायर की गयी हैं। उल्लेखनीय है कि पीएनबी ने नीरव मोदी के कंपनी समूह की अमेरिका स्थित इकाई फायरस्टार डायमंड के दिवालिया होने मामले की सुनवाई में हस्तक्षेत्र के लिए वहां अपने वकील कर लिए हैं। इस बीच चीन ने इस महीने की शुरुआत में कहा था हांग कांग प्रशासन नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के भारत के आवेदन पर निर्णय करने को स्वतंत्र है। 

इस बीच सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक के हितों की रक्षा करने के लिए अमेरिका में नीरव मोदी की कंपनियों की दिवाला प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया है। रविवार को केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने करीब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले से निपटने के लिए विभिन्न एजेंसियों द्वारा किये जा प्रयासों के बीच यह जानकारी दी है। चौधरी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में फायरस्टार डायमंड समेत नीरव मोदी की अन्य कंपनियों के खिलाफ देश में अभी जांच चल ही रही है , इन कंपनियों द्वारा अमेरिका दिवाला के लिए आवेदन करने से बैंक के हित प्रभावित होंगे, एसे में बैंक के हितों की रक्षा के लिए सरकार ने अमेरिका में दिवाला प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement