1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेलवे ने 14 अप्रैल और उससे पहले बुक हुई सभी टिकट रद्द की, मिलेगा पूरा रिफंड

रेलवे ने 14 अप्रैल और उससे पहले बुक हुई सभी टिकट रद्द की, मिलेगा पूरा रिफंड

लॉकडाउन की वजह से विशेष ट्रेन के अतिरिक्त बाकी ट्रेन पर फिलहाल रोक जारी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 23, 2020 19:34 IST
Indian Railways- India TV Paisa
Photo:PTI (FILE)

Indian Railways

नई दिल्ली। रेलवे ने मंगलवार को 14 अप्रैल या उससे पहले नियमित ट्रेनों के लिए बुक की गईं सभी ट्रेन टिकटों को रद्द करने की घोषणा की और कहा कि रद्द हुए टिकट पर यात्रियों को पूरा रिफंड किया जाएगा। रेलवे बोर्ड ने 22 जून की तारीख के एक आदेश में कहा, कि नियमित टाइम-टेबल वाली ट्रेनों के लिए 14 अप्रैल को या उससे पहले बुक की गई सभी ट्रेन टिकटों को रद्द कर दिया जाना चाहिए और टिकट पर पूरा रिफंड दिया जाना चाहिए।"

रेलवे ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच 25 मार्च से सभी यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन को निलंबित कर दिया था। इसस पहले 14 मई को, रेलवे ने 30 जून तक यात्रा के लिए बुक किए गए सभी नियमित ट्रेन टिकटों को रद्द कर दिया था और पूर्ण रिफंड पर फैसला किया था।

ये टिकट लॉकडाउन अवधि के दौरान बुक किए गए थे, जब रेलवे ने जून में यात्रा के लिए बुकिंग की अनुमति जारी थी।

यात्री रेलवे स्टेशन के काउंटर से बुक कराए गए टिकट के लिए यात्रा की तिथि से 6 महीने के अंदर रिफंड के लिए एप्लीकेशन दे सकते हैं। वहीं ऑनलाइन बुक किए गए टिकट से पैसा अपने आप अकाउंट में रिफंड हो जाएगा। वहीं वो लोग जो पहले ही अपना टिकट कैंसिल कर चुके हैं वो भी कैंसिलेशन चार्ज को वापस पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Write a comment
X