Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राजेश एक्सपोर्ट्स को संयुक्‍त अरब अमीरात से मिला 1,053 करोड़ रुपए का ऑर्डर

राजेश एक्सपोर्ट्स को संयुक्‍त अरब अमीरात से मिला 1,053 करोड़ रुपए का ऑर्डर

आभूषण निर्यातक और इसकी खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी राजेश एक्सपोर्ट्स ने आज कहा कि उसे संयुक्त अरब अमीरात से 1,053 करोड़ रुपए का निर्यात ऑर्डर मिला है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 24, 2016 13:01 IST
राजेश एक्सपोर्ट्स को संयुक्‍त अरब अमीरात से मिला 1,053 करोड़ रुपए का ऑर्डर- India TV Paisa
राजेश एक्सपोर्ट्स को संयुक्‍त अरब अमीरात से मिला 1,053 करोड़ रुपए का ऑर्डर

नई दिल्ली। आभूषण निर्यातक और इसकी खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी राजेश एक्सपोर्ट्स ने आज कहा कि उसे संयुक्त अरब अमीरात से 1,053 करोड़ रुपए का निर्यात ऑर्डर मिला है।

राजेश एक्सपोर्ट्स ने बीएसई को बताया कि उसे संयुक्त अरब अमीरात से सोने के डिजाइनर और हीरे जडि़त जेवरात के लिए 1,053 करोड़ रुपए के निर्यात ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने कहा कि इस ऑर्डर को बेंगलुरु के विनिर्माण संयंत्र में 31 अगस्त तक पूरा किया जाएगा। कंपनी का शेयर, बंबई शेयर बाजार में 1.02 फीसदी चढ़कर 564 रुपए पर चल रहा था।

सरकार गोल्ड ज्वैलरी एक्सपोर्टर्स को देगी राहत पैकेज

बुनियादी ढांचे का विकास बंगाल की सफलता के लिए प्रमुख: भारतीय उद्योग 

पश्चिम बंगाल के उद्योगपतियों ने कहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार को बुनियादी ढांचा विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि निवेश आकर्षित हो और भूमि की उपलब्धता उतना बड़ा मुद्दा नहीं है जितना बनाया जा रहा है। उनका मानना है कि नए जनादेश के साथ आई सरकार के पास काफी भूमि है और आवश्यक बुनियादी ढांचे का विकास प्राथमिकता है।

सीआईआई के पूर्व अध्यक्ष और टीआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने कहा, भूमि उतना बड़ा मुद्दा नहीं है जितना बड़ा बनाया जा रहा है क्योंकि सरकार के पास पर्याप्त भूमि बैंक है। इसलिए अब भूमि बैंक के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करना चाहिए ताकि निवेश आकर्षित हो। मजुमदार को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में औद्योगीकरण में तेजी आएगी। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी पहले शुरू की गई सकरात्मक पहले बरकरार रख सकती हैं जो पूरी नहीं हो सकी थीं और ग्रामीण विकास पर ध्यान देना जारी रहना चाहिए। ऐसोचैम के अध्यक्ष सुनील कनोडि़या ने कहा कि उद्योग चाहता है कि कारोबार सुगमता हो और मजबूत भूमि नीति बने। फिक्की के अध्यक्ष हर्षवर्द्धन न्योतिया ने कहा, धारणा हमेशा वास्तविकता से ज्यादा मजबूत होती है और मेरा मानना है कि पश्चिम बंगाल जल्दी ही तथाकथित धारणा से जुड़े मुद्दों का समाधान करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement