Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 2जी सर्विस चालू रखने के लिए आरकॉम कर रही है वोडाफोन, बीएसएनएल और आइडिया से बातचीत

2जी सर्विस चालू रखने के लिए आरकॉम कर रही है वोडाफोन, बीएसएनएल और आइडिया से बातचीत

रिलायसं कम्‍यूनिकेशन बिहार, पश्चिम बंगाल और असाम में अपनी 2जी सर्विस को चालू रखने के लिए समझौता अन्‍य ऑपरेटर्स के साथ करने पर विचार कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 23, 2015 12:21 IST
2जी सर्विस चालू रखने के लिए आरकॉम कर रही है वोडाफोन, बीएसएनएल और आइडिया से बातचीत- India TV Paisa
2जी सर्विस चालू रखने के लिए आरकॉम कर रही है वोडाफोन, बीएसएनएल और आइडिया से बातचीत

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायसं कम्‍यूनिकेशन बिहार, पश्चिम बंगाल और असाम में अपनी 2जी सर्विस को चालू रखने के लिए 3जी सर्विस के लिए किए गए आईसीआर जैसा रोमिंग समझौता अन्‍य ऑपरेटर्स के साथ करने पर विचार कर रही है। इन तीनों राज्‍यों में आरकॉम का 2जी स्‍पेक्‍ट्रम लाइसेंस इस साल दिसंबर में खत्‍म हो रहा है।

सूत्रों ने बताया कि आरकॉम पहले ही इन तीन सर्किल में अन्‍य टेलीकॉम ऑपरेटर टाटा टेलीसर्विसेस और एयरसेल के साथ 2जी जीएसएम सर्विस के लिए इंटर-सर्किल रोमिंग एग्रीमेंट कर चुकी है।

3जी आईसीआर के तहत टेलीकॉम ऑपरेटर्स, जिनके पास किसी सर्किल में 3जी स्‍पेक्‍ट्रम नहीं है, वह उस सर्किल में अन्‍य ऑपरेटर्स के नेटवर्क का इस्‍तेमाल कर अपनी 3जी सर्विस को बेच सकते हैं।

आरकॉम ने इस तरह के एग्रीमेंट के लिए बीएसएनएल, वोडाफोन और आइडिया सेल्‍यूलर से भी बातचीत कर रही है। बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्‍तव ने कहा कि कई कंपनियां उनके पास रोमिंग और शेयरिंग एग्रीमेंट के लिए संपर्क कर रही हैं।

पश्चिम बंगाल, बिहार, असाम, ओडिशा और नॉर्थ ईस्‍ट सर्विस एरिया में 900 मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम दोबारा हासिल करने में आरकॉम नाकाम रही थी। 2जी सर्विस के लिए 900 मेगाहर्ट्ज स्‍पेक्‍ट्रम की आवश्‍यकता होती है।

यह भी पढ़ें

RCAP खरीदेगी गोल्‍डमैन सैक्‍स का भारत में म्‍यूचुअल फंड बिजनेस, 243 करोड़ में होगा सौदा

Clear Voice: ट्राई का बड़ा फैसला, कॉल ड्रॉप पर ग्राहकों को मिलेगा प्रति कॉल एक रुपए का हर्जाना

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement