Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RCom ने पेश किया सबसे सस्‍ता 4G प्‍लान, 75 रुपए में मिलेगा 10 GB डेटा

RCom ने पेश किया सबसे सस्‍ता 4G प्‍लान, 75 रुपए में मिलेगा 10 GB डेटा

RCom ने अभी तक का सबसे सस्‍ता 4जी प्‍लान घोषित किया है। इसके तहत RCom 75 रुपए प्रति माह के प्‍लान पर 10 जीबी 4जी डेटा उपलब्‍ध करा रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 05, 2016 20:52 IST
India’s Cheapest: RCom ने पेश किया सबसे सस्‍ता 4G प्‍लान, 75 रुपए में मिलेगा 10 GB डेटा- India TV Paisa
India’s Cheapest: RCom ने पेश किया सबसे सस्‍ता 4G प्‍लान, 75 रुपए में मिलेगा 10 GB डेटा

नई दिल्‍ली। भारत के 4जी इंटरनेट मार्केट में प्राइस वॉर का इंतजार सभी को था, लेकिन अब इसका आगाज भी हो गया है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस RCom ने अभी तक का सबसे सस्‍ता 4जी प्‍लान घोषित किया है। इसके तहत RCom 75 रुपए प्रति माह के प्‍लान पर 10 जीबी 4जी डेटा उपलब्‍ध करा रही है। हालांकि यह ऑफर कंपनी के उन सीडीएमए कस्‍टमर्स के लिए है, जो जीएसएम नेटवर्क में स्विच करना चाहते हैं। इस पैक में इंटरनेट डेटा के साथ ही 150 वॉइस मिनट भी मिलेंगे। अलग अलग राज्‍यों और टेलिकॉम सर्किल में इस पैक की कीमत 75 रुपए से लेकर 97 रुपए के बीच है। RCom यह सर्विस मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के साथ मिलकर देगी।

ये मिलेगा पैकेज

RCom के सीडीएमए प्रीपेड यूजर्स को जीएसएम में अपग्रेड करने के लिए कंपनी ने अलग अलग सर्किल में 75 से 97 रुपए के बीच का पैकेज ऑफर किया है। जिसमें 10 जीबी डेटा के साथ 150 फ्री वाइस मिनट मिलेंगे। इसके अलावा रिलायंस के नेटवर्क पर बात करना पूरी तरह से फ्री होगा। भारत में फिलहाल दूसरी कंपनियों के 4जी प्‍लान की बात करें तो आइडिया 1 जीबी 4जी डेटा 249 रुपए में दे रहा है। आइडिया इससे पहले 3जी पैक भी इसी रेट में देता आया है। वहीं एयरटेल 649 के पोस्‍टपेड प्‍लान में 1जीबी 4जी डेटा के साथ एयरटेल नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल का ऑफर दे रहा है।

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

Untitled-1 (2)IndiaTV Paisa

Capture2 (3)IndiaTV Paisa

Capture3 (4)IndiaTV Paisa

Capture4IndiaTV Paisa

नौ सर्किल के CDMA कस्‍टमर्स के लिए ऑफर

RCom ने यह ऑफर अपने मौजूदा सीडीएमए ग्राहकों के लिए पेश किया है। कंपनी की कोशिश इन उपभोक्‍ताओं को 4जी जीएसएम कस्‍टमर्स की ओर शिफ्ट करने की है। कंपनी ने यह स्‍कीम देश के नौ टेलिकॉम सर्किल में पेश की है। इसमें आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश(ईस्‍ट), उत्‍तर प्रदेश(वेस्‍ट), मध्‍य प्रदेश, मुंबई, गुजरात, दिल्‍ली और कोलकाता शामिल हैं। हालांकि इसके लिए मौजूदा कस्‍टमर्स को 4जी हैंडसैट खरीदाना होगा। हालांकि कंपनी की वेबसाइट पर भी 4जी हैडसैट मौजूद हैं, लेकिन कंपनी इन पर डिस्‍काउंट ऑफर नहीं कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement