1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. realme 8 5G स्‍मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्‍च, शुरुआती कीमत है 14,999 रुपये

realme 8 5G स्‍मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्‍च, शुरुआती कीमत है 14,999 रुपये

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एफएचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसमें 90 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट है और इसमें 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 23, 2021 14:22 IST
Realme launched realme 8 5G in india - India TV Paisa
Photo:REALME

Realme launched realme 8 5G in india 

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता रियलमी (realme) ने गुरुवार को भारतीय बाजार में 5जी सक्षम स्मार्टफोन रियलमी 8 5जी (realme 8 5G) लॉन्च कर दिया है। ये फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। रियलमी 8 5जी 4जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये और 8 जीबी रैम व 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये निर्धारित की गई है।

स्मार्टफोन दो रंगों सुपरसोनिक ब्लू और सुपरसोनिक ब्लैक में उपलब्ध होगा। यह 28 अप्रैल से रियलमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट के अलावा अन्य बिक्री चैनलों पर उपलब्ध हो जाएगा। रियलमी के उपाध्यक्ष रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने एक बयान में कहा कि हम हर भारतीय के लिए विभिन्न मूल्य रेंज में और अधिक 5जी स्मार्टफोन लेकर आएंगे। रियलमी 8 5जी के साथ उपयोगकर्ता भारत के पहले मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 5जी प्रोसेसर के साथ स्पीड ऑफ इन्फिनिटी का अनुभव कर सकते हैं।

माधव ने यह भी कहा कि एक 5जी लीडर के तौर पर रियलमी 5जी मॉडल को विभिन्न मूल्य सेगमेंट में लेकर आएगा, ताकि यूजर्स को किफायती रेंज में भी स्मार्टफोन उपलब्ध हो सके। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एफएचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसमें 90 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट है और इसमें 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।

यह 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सहित ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप को सपोर्ट करता है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जो स्मार्ट ब्यूटी मोड, बोकेह इफेक्ट आदि को भी सपोर्ट करता है। कंपनी ने कहा कि स्मार्टफोन में अलग-अलग लिंग, अलग-अलग त्वचा के प्रकार और चेहरे के आकार के लिए विकसित किए गए ब्रांड के नए एल्गोरिथ्म हैं, जो यूजर्स को प्राकृतिक त्वचा दिखाने वाली सेल्फी लेने की अनुमति देते हैं। 

स्मार्टफोन यूआई 2.0 के साथ आता है, जो एंड्रॉएड 11 पर आधारित है। और मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 5जी प्रोसेसर के साथ यह 5जी ड्यूअल सिम को सपोर्ट करता है।

बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए सरकार ने दिया ये आदेश...

आनंद महिंद्रा ने दिया कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए ये सुझाव...

देशभर में बैंकों के कामकाजी समय में होगा अब अंतर, IBA ने दी ये मंजूरी

सरकार की एक हां से तुरंत दूर हो सकता है ऑक्‍सीजन संकट, रोज फ्री में मिल सकती है 1000 टन ऑक्‍सीजन
देश में नेशनल इमरजेंसी, SC ने कल दी मंजूरी तो ये कंपनी फ्री में देगी हजारों टन ऑक्‍सीजन

Write a comment
X