1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio देगी प्रत्‍येक ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन के साथ फ्री सेट-टॉप बॉक्‍स, कल से शुरू होगी सर्विस

Reliance Jio देगी प्रत्‍येक ब्रॉडबैंड कनेक्‍शन के साथ फ्री सेट-टॉप बॉक्‍स, कल से शुरू होगी सर्विस

जियोफाइबर के ग्राहकों को प्रमुख मनोरंजक मोबाइल एप्स के जरिये फिल्मों और अन्य वीडियो सामग्री तक पहुंच मिलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2019 18:12 IST
Reliance Jio to provide free set-top-box with every broadband connection- India TV Paisa
Photo:RELIANCE JIO

Reliance Jio to provide free set-top-box with every broadband connection

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) और केबल ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त दे सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी ऑप्टिकल फाइबर आधारित जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवा पांच सितंबर यानी गुरुवार से शुरू करने जा रही है। सूत्रों ने कहा कि जियोफाइबर के सभी ग्राहकों को सेट-टॉप बॉक्स नि:शुल्क दिया जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि जियोफाइबर के ग्राहकों को जीवनभर के लिए लैंडलाइन से मुफ्त वॉयस कॉल, 700 रुपए से शुरू होने वाले प्लान पर 100 मेगाबिट (एमबीपीएस) से एक गीगाबिट प्रति सेकेंड की ब्रॉडबैंड स्पीड और वार्षिक प्लान के लिए प्रतिबद्धता पर मुफ्त एचडी टीवी सेट देने की घोषणा की है।

सूत्र ने कहा कि जियोफाइबर के ग्राहकों को प्रमुख मनोरंजक मोबाइल एप्स के जरिये फिल्मों और अन्य वीडियो सामग्री तक पहुंच मिलेगी। इनका शुल्क मासिक ब्रॉडबैंड कनेक्शन में ही शामिल होगा और उपभोक्ताओं को इसके लिए अलग से शुल्क नहीं देना होगा। सूत्र ने बताया कि सेट-टॉप बॉक्स टीवी सेटों पर वीडियो कॉलिंग की सेवा भी उपलब्ध कराएगा। इस सेवा के लिए उपभोक्ता को सेट-टॉप बॉक्स से कैमरा को जोड़ना होगा।

इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला था। विशेषज्ञों का कहना है कि जियोफाइबर से डीटीएच कंपनियों के कारोबार को चोट पहुंचेगी। इससे पहले भारती एयरटेल ने इसी सप्ताह अपने एक्सट्रीम मंच पर 3,999 रुपए में नया सेट-टॉप बॉक्स देने की घोषणा की है। इस पर कंपनी वीडियो स्ट्रीमिंग मोबाइल एप की सामग्री उपलब्ध कराएगी। हालांकि, कुछ प्रमुख ओवर द टॉप खिलाड़ियों मसलन नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और हॉटस्टार की सुविधा नहीं मिलेगी। 

Write a comment