Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio फिर कर रहा है नए और सस्ते प्लान लॉन्च करने की तैयारी, एक अप्रैल के बाद हो सकती है घोषणा

Jio फिर कर रहा है नए और सस्ते प्लान लॉन्च करने की तैयारी, एक अप्रैल के बाद हो सकती है घोषणा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का हैप्पी न्यू ईयर प्लान 31 मार्च को खत्म हो रहा है। 1 अप्रैल से जियो यूजर्स को डेटा सर्विस के लिए चार्ज देना होगा।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: March 31, 2017 14:32 IST
Jio फिर कर रहा है नए और सस्ते प्लान लॉन्च करने की तैयारी, एक अप्रैल के बाद हो सकती है घोषणा- India TV Paisa
Jio फिर कर रहा है नए और सस्ते प्लान लॉन्च करने की तैयारी, एक अप्रैल के बाद हो सकती है घोषणा

नई दिल्ली। रिलायंस जियो  (Reliance Jio) का हैप्पी न्यू ईयर प्लान 31 मार्च को खत्म हो रहा है। 1 अप्रैल से जियो यूजर्स को डेटा सर्विस के लिए चार्ज देना होगा। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो जियो आने वाले कुछ दिनों में नए टैरिफ प्लान भी लॉन्च कर सकती है, जिनसे बाजार में फिर से बड़ी हलचल होगी।

जियो एक अप्रैल से करेगी इन पहलुओं का अध्ययन

  • बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो एक अप्रैल से आने वाले कुछ दिन तक ग्राहकों को तीन पहलुओं से अध्यन करेगी। पहला, जियो प्राइम यूजर्स के अतिरिक्त कितने ग्राहक टैरिफ प्लान लेते हैं। दूसरा, कितने ग्राहक अपना जियो नंबर किसी और कंपनी में पोर्ट कराना चाहते हैं। तीसरा, कितने ग्राहकों ने जियो सिम का इस्तेमाल करना ही बंद कर दिया है।

यह भी पढ़े: आखिरी मौका! 2-व्‍हीलर कंपनियां दे रही है अब तक की सबसे बड़ी छूट, मिल रहा है 22 हजार रुपए तक का डिस्काउंट

इसके बाद उठाएगी कदम!

  • इन पहलुओं को देखते हुए कंपनी नए टैरिफ प्लान तैयार करेगी और आने वाले कुछ दिन में उन्हें लॉन्च कर दिया जाएगा। इससे पहले रिलायंस जियो 99 रुपए कीमत में जियो प्राइम मेंबरशिप ऑफर दे चुकी है, जिसकी अंतिम तारीख 31 मार्च रखी गई थी।
  • प्राइम सदस्यता के लिए ग्राहक को 99 रुपए सालाना एकमुश्त राशि का भुगतान करना होगा और इसके बाद विशेष पैक लेने होंगे। प्राइम मेंबर्स को कंपनी एक साल के लिए समान टैरिफ पैकेज पर ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराएगी।
  • जियो प्राइम मेंबर्स के लिए डेटा पैक 149 रुपए प्रति माह से शुरू होंगे। वॉयस काल हमेशा के लिए मुफ्त रहेगी। हालांकि ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि कंपनी प्राइम मेंबर बनने की तारीख को 30 अप्रैल तक कर सकती है।

यह भी पढ़े: FY16 End Spl: सेंसेक्स पर भारी रहा तेल-गैस और मेटल इंडेक्स का रिटर्न, 600 फीसदी तक चढ़े ये शेयर

तस्‍वीरों में देखिए क्‍या हैं रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के फायदे और कैसे कराएं रजिस्‍ट्रेशन

Jio Prime

1 (129)IndiaTV Paisa

2 (123)IndiaTV Paisa

3 (124)IndiaTV Paisa

4 (126)IndiaTV Paisa

5 (117)IndiaTV Paisa

6 (65)IndiaTV Paisa

7 (42)IndiaTV Paisa

8 (39)IndiaTV Paisa

9 (26)IndiaTV Paisa

10 (21)IndiaTV Paisa

जियो की प्राइम मेंबरशिप लेने वालों की संख्या 7 करोड़ हुई

अगर सूत्रों की मानें तो दस करोड़ से अधिक ग्राहक कंपनी की नि:शुल्क सेवाएं ले रहे हैं जिनमें से लगभग सात करोड़ ने उसकी प्राइम पेशकश को चुन लिया है। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं। कंपनी एक अप्रैल से शुल्क लगाना शुरू करेगी। हालांकि इस बारे में आधिकारिक आंकड़ा 31 मार्च के बाद ही जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े: नोटबंदी का प्रभाव होने लगा खत्‍म, एसएंडपी ने कहा नवंबर से पहले के स्‍तर पर लौटने लगी ग्रोथ

सर्वे का दावा, 82 फीसदी कस्‍टमर बने रहेंगे

  • बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के हाल ही में कराए सर्वेक्षण में इस बात का दावा किया गया है कि 82 फीसदी jio कस्टमर्स ने कहा कि वह मुफ्त ऑफर खत्म होने के बाद भी सेवा जारी रखना चाहेंगे जबकि 15 फीसदी लोगों का कहना था कि यदि जियो अपनी वॉयस सेवा को दुरूस्त कर लेती है तो वह जियो की सेवा जारी रखना चाहेंगे। यह सर्वेक्षण मार्च के तीसरे हफ्ते में 1 हजार जियो कस्टमर्स के बीच किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement