Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Where is Mallya? अब विजय माल्या का बचना मुश्किल, सीबीआई ने चार देशों से मांगी मदद

Where is Mallya? अब विजय माल्या का बचना मुश्किल, सीबीआई ने चार देशों से मांगी मदद

सीबीआई ने अपने जांच का दायरा बढ़ाते हुए विजय माल्या से जिड़े लगभग छह लाख बैंकिंग लेन देन की पड़ताल शुरू की है। इसके लिए एजेंसी ने चार देशों से मदद मांगी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 18, 2016 8:56 IST
Where is Mallya? अब विजय माल्या का बचना मुश्किल, सीबीआई ने चार देशों से मांगी मदद- India TV Paisa
Where is Mallya? अब विजय माल्या का बचना मुश्किल, सीबीआई ने चार देशों से मांगी मदद

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सीबीआई ने अपने जांच का दायरा बढ़ाते हुए लगभग छह लाख बैंकिंग लेन देन की पड़ताल शुरू की है। इनमें से 60 फीसदी से अधिक लेन देन विभिन्न बाहरी देशों को किए गए। इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी ने इसकी जांच करने के लिए चार देशों से मदद मांगी है। सीबीआई 7000 करोड़ रुपए से अधिक का बैंक कर्ज नहीं चुकाने के मामले में जांच कर रही है।

चार देशों से मांगी मदद, नाम का खुलासा अभी नहीं

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई को इस मामले में चार देशों को धन जाने की महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। इसको देखते हुए सीबीआई ने इन देशों से मदद मांगी है। सूत्रों ने हालांकि इन देशों का नाम नहीं बताया क्योंकि इससे पांच प्रभावित हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि माल्या द्वारा प्रवर्तित किंगफिशर एयरलाइंस और यूबी ग्रुप को कर्ज देने वाले 17 बैंकों के अधिकारी भी, इस मामले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए एजेंसी के जांच दायरे में हैं। यह अलग बात है कि किसी भी बैंक ने इस मामले में धोखाधड़ी की सूचना सीबीआई को नहीं दी है।

तस्‍वीरों में देखिए विजय माल्‍या की जिंदगी

Vijay Mallya

8 (5)  IndiaTV Paisa

12 (1)  IndiaTV Paisa

10 (4) IndiaTV Paisa

5 (14) IndiaTV Paisa

7 (5)  IndiaTV Paisa

13 (1)IndiaTV Paisa

4 (19)IndiaTV Paisa

1 (32)  IndiaTV Paisa

माल्या से पाई-पाई वसूलेंगे बैंक: जेटली

कर्ज विवाद में फंसे विजय माल्या के देश से भागने को लेकर उठे विवादों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंक उनसे कर्ज की पाई-पाई वसूलेंगे और माल्या जहां भी कानून का उल्लंघन करते पाए जाएंगे, जांच एजेंसियां उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगी। लंबे समय से बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइन्स के प्रवर्तक, माल्या ने दो मार्च को देश से बाहर चले गए। अनुमान है कि वह लंदन में हैं। उनकी समूह कंपनियों पर 9,000 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज के बकाए की वसूली से जुड़ी बैंकों की याचिका पर उच्चतम न्यायालय की सुनवाई कई दिन पहले ही वह देश से निकल चुके थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement