Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सैमसंग ने उतारी एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई श्रंखला

सैमसंग ने उतारी एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई श्रंखला

देश की अग्रणी इलेक्ट्रानिक्स कम्पनी सैमसंग ने एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई श्रंखला को उत्तर प्रदेश के बाजार में पेश किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: May 10, 2016 18:37 IST
सैमसंग ने उतारी एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई रेंज, बिजली की खपत के मामले में हैं बेहद किफायती- India TV Paisa
सैमसंग ने उतारी एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई रेंज, बिजली की खपत के मामले में हैं बेहद किफायती

लखनउ। देश की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने एयर कंडीशनर और रेफ्रीजरेटर की नई रेंज को उत्तर प्रदेश के बाजार में पेश किया। सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के उपाध्यक्ष (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स) राजीव भूटानी ने प्रेस कांफ्रेंस में इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी द्वारा पेश की गई नई रेंज के एयर कंडीशनर बिजली की खपत के मामले में बेहद किफायती होने के साथ-साथ अत्यन्त गर्म तापमान में भी बेहतर ठंडक देती है।

उन्होंने बताया कि इन एयर कंडीशनर में दुनिया में अपनी तरह का पहला आठ पोल वाला उन्नत मोटर लगाया गया है, जिससे यह पारम्परिक एसी के तुलना में 43 फीसदी से अधिक ठंडक देता है और इतना ही बिजली का खर्च भी बचाता है। इसमें अलग से स्टेबिलाइजर लगाने की जरूरत नहीं होती।

तस्वीरों में देखिए 30 हजार रुपए से कम कीमत के स्प्लिट AC

split ac under 30k

ElectroluxIndiaTV Paisa

mitashi (1)IndiaTV Paisa

kenstarIndiaTV Paisa

videoconIndiaTV Paisa

sansui-ssz35IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें-  Cool Offer: 666 रुपए में घर ला सकते हैं LG का AC, अगर हुए भाग्यशाली विजेता तो Free मिलेगा प्रोडक्‍ट

भूटानी ने बताया कि कंपनी ने रूम एयर कंडीशनर रेंज में 49 नए मॉडल पेश किए हैं। भारत में इनकी कीमत 30 हजार 800 से शुरू होकर 67 हजार रुपए तक होगी। उन्होंने बताया कि सैमसंग ने सिंगर डोर रेफ्रीजरेटर भी बाजार में उतारे हैं। इसके साथ कंपनी ने देश का पहला डिजिटल इन्वर्टर कम्प्रेसर पेश किया है। भूटानी ने कहा कि स्मार्ट डिजिटल कम्प्रेसर के साथ सैमसंग स्मार्ट कन्वर्टिबल 5 इन वन रेफ्रीजरेटर की विशाल रेंज भारतीय उपभोक्ताओं की भंडारण जरूरतों को पूरा करेगी। इन रेफ्रीजरेटर की कीमत 45 हजार से शुरू होकर 82 हजार 500 रुपए तक होगी।

यह भी पढ़ें- King Size Refrigerator: स्‍पेस का झंझट खत्‍म, ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 5 सबसे खास Side by Side फ्रिज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement