Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एनडीडीबी के पूर्व निदेशक संग्राम चौधरी बने मदर डेयरी के नए मैनेजिंग डायरेक्‍टर

एनडीडीबी के पूर्व निदेशक संग्राम चौधरी बने मदर डेयरी के नए मैनेजिंग डायरेक्‍टर

मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल ने संग्राम चौधरी को संगठन का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है जिन्होंने 1 मई, 2019 से प्रभावी कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2019 17:24 IST
mother dairy- India TV Paisa

mother dairy

मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मंडल ने संग्राम चौधरी को संगठन का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है।  चौधरी ने 1 मई, 2019 से कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 

संग्राम चौधरी का डेयरी व्यवसाय में लगभग तीन दशकों का अनुभव है। इससे पहले वह राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के कार्यकारी निदेशक रहे हैं जहां उन्होंने राष्ट्रीय डेयरी योजना को लाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। एनडीडीबी में अपने कार्यकाल के दौरान पशु पोषण, प्रजनन और पशुधन संबंधित मुद्दों के कार्यान्वयन और राष्ट्रीय और राज्य स्तर की नीतियों के अलावा राष्ट्रीय डेयरी योजना को लागू करने में सहयोग प्रदान किया।

मदर डेयरी, डेयरी उद्योग का अग्रणी खिलाड़ी है जो ‘मदर डेयरी’ ब्राण्ड के तहत दूध एवं दूध उत्पादों जैसे आईस क्रीम, पनीर एवं घी आदि का निर्माण, मार्केटिंंग और बिक्री करता है। ‘धारा’ ब्राण्ड के तहत खाद्य तेलों में भी कम्पनी का व्यापक प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। इसके अलावा ‘सफल’ ब्राण्ड के तहत ताज़ा, फलों एवं सब्ज़ियों, फ्रोज़न सब्ज़ियों, अनपॉलिश्ड दालों, शहद आदि भी इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में शामिल हैं। मदर डेरी का देश के सभी प्रमुख शहरों में व्यापक पहुंंच है, जो अपने उपभोक्ताओं को उत्पादों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement