1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सशीधर जगदीशन होंगे HDFC बैंक के नए एमडी और सीईओ, RBI ने नियुक्ति को दी मंजूरी

सशीधर जगदीशन होंगे HDFC बैंक के नए एमडी और सीईओ, RBI ने नियुक्ति को दी मंजूरी

जगदीशन का 3 साल का कार्यकाल बैंकिंग रेगूलेशन एक्ट 1949 के तहत नया पद संभालने की तारीख से शुरू होगा, वह 27 अक्टूबर, 2020 को पदभार ग्रहण करेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 04, 2020 12:35 IST
Sashidhar Jagdishan to take over from Aditya Puri as new HDFC Bank CEO- India TV Paisa
Photo:INDIANEXPRESS

Sashidhar Jagdishan to take over from Aditya Puri as new HDFC Bank CEO

नई दिल्‍ली। एचडीएफसी बैंक में 26 साल बाद शीर्ष प्रबंधन में बदलाव होने जा रहा है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सशीधर जगदीशन को एचडीएफसी बैंक का नया मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ नियुक्‍त करने के प्रस्‍ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। सशीधर को तीन साल के लिए बैंक का नया सीईओ नियुक्‍त किया जाएगा। जगदीशन आदित्‍य पुरी का स्‍थान लेंगे, जो संभवत: किसी प्राइवेट बैंक में सबसे लंबे तक एमडी और सीईओ रहे हैं।

जगदीशन का 3 साल का कार्यकाल बैंकिंग रेगूलेशन एक्‍ट 1949 के तहत नया पद संभालने की तारीख से शुरू होगा, वह 27 अक्‍टूबर, 2020 को पदभार ग्रहण करेंगे। एचडीएफसी बैंक ने शेयर बाजारों को बताया कि बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें सशीधर जगदीशन को बैंक का नया एमडी और सीईओ नियुक्‍त करने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दी जाएगी। वह आदित्‍य पुरी का स्‍थान लेंगे, जो 26 अक्‍टूबर, 2020 को बैंक के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पद से रिटायर हो रहे हैं।

जगदीशन वर्तमान में बैंक के फाइनेंस, मानस संसाधन, लीगल और सेक्रेटेरियल, एडमिनिस्‍ट्रेशन, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर,कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशंस, कॉरपोरेट सोशल रिस्‍पॉन्सिबिलटी और स्‍ट्रेटेजिक चेंज एजेंट के ग्रुप हेड हैं। उन्‍हें बैंकिंग उद्योग में कार्य करने का 30 साल का अनुभव है।  

 

सशीधर जगदीशन ने 1996 में फाइनेंस फंक्‍शन में मैनेजर के तौर पर बैंक को ज्‍वॉइन किया था। 1999 में वह बिजनेस हेड-फाइनेंस बने और 2008 में चीफ फाइनांशियल ऑफि‍सर नियुक्‍त किए गए। बैंक के विकास में उन्‍होंने प्रमुख भूमिका निभाई है। 

Write a comment
X