Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SBI ने शुरू की शेयर बिक्री, ICICI बैंक बेचेगा बीमा बिजनेस में अपनी हिस्‍सेदारी

11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SBI ने शुरू की शेयर बिक्री, ICICI बैंक बेचेगा बीमा बिजनेस में अपनी हिस्‍सेदारी

सबसे बड़े बैंक SBI ने आज से निजी नियोजन के आधार पर 11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए शेयर बिक्री शुरू की है। इसके लिए एक शेयर की कीमत 287.58 रुपए रखी गई है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 05, 2017 20:10 IST
11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SBI  ने शुरू की शेयर बिक्री, ICICI बैंक बेचेगा बीमा बिजनेस में अपनी हिस्‍सेदारी- India TV Paisa
11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SBI ने शुरू की शेयर बिक्री, ICICI बैंक बेचेगा बीमा बिजनेस में अपनी हिस्‍सेदारी

मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने आज से निजी नियोजन के आधार पर 11,000 करोड़ रुपए जुटाने के लिए शेयर बिक्री शुरू की है। इसके लिए एक शेयर की कीमत 287.58 रुपए रखी गई है।

साधारण बीमा संयुक्त उद्यम में अपनी हिस्सेदारी बेचेगा आईसीआईसीआई बैंक 

निजी क्षेत्र का आईसीआईसीआई बैंक साधारण बीमा संयुक्त उद्यम आईसीआईसीआई लोम्‍बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये बेचेगा। बैंक ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने आईपीओ के जरिये आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लि. में अपनी हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है।

इसके साथ ही आईसीआईसीआई लोम्बार्ड आईपीओ लाने वाली निजी क्षेत्र की पहली साधारण बीमा कंपनी हो जाएगी। इस बिक्री के लिए जरूरी मंजूरियां ली जाएंगी और बाजार स्थिति को देखा जाएगा। आइसीआईसीआई बैंक ने कहा कि इस पेशकश के आकार और अन्य ब्योरे को बाद में तय किया जाएगा। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड का गठन 2001 में किया गया था। यह देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक और प्रेम वत्स की फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स का संयुक्त उद्यम है। इसका मूल्यांकन 20,300 करोड़ रुपए बैठता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement