Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स

हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजारों की कमजोर शुरुआत हुई। बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स आज शुरुआती घंटों में 200 अंक से अधिक टूटा गया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 06, 2016 11:36 IST
हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स- India TV Paisa
हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, 200 अंक लुढ़का सेंसेक्‍स

नयी दिल्ली। हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई। एशियाई बाजारों में नरमी के रख के बीच मुनाफावसूली के चलते सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ खुले। बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स आज शुरुआती घंटों में 200 अंक से अधिक टूटा गया। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी लुढ़ककर 7,700 के स्तर से नीचे आ गया।

सभी इंडेक्‍स में गिरावट का दौर

बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 200 अंक गिरकर 25068 पर और एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 अंक गिरकर 7685 पर आ गया है। निफ्टी के 50 में से 40 स्टॉक्स में तेज गिरावट देखने को मिल रही है। आईटीसी, टाटा मोटर्स, टीसीएस, डा रेड्डीज और टाटा स्टील एक फीसदी से तीन फीसदी तक गिर गए। वहीं, भारती एयरटेल, बैंक ऑफ बड़ौदा, आयशर मोटर्स, भारती इंफ्राटेल, एसबीआई आधा फीसदी से एक फीसदी तक उछल गया है।

कल 160 अंकों की बढ़त पर बंद हुआ था मार्केट

बंबई शेयर बाजार गुरुवार को पिछले तीन दिनों से चली आर रही गिरावट के बाद सेंसेक्स 160.48 अंक चढ़कर बंद हुआ। सेंसेक्‍स तीन सप्ताह के निचले स्तर से उबरकर 25,262.21 अंक पर पहुंच गया। जानकारों के मुताबिक हाल में गिरावट वाले शेयरों में खरीदारी से बाजार में तेजी आई। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से भी यहां धारणा को बल मिला।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement