Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इस वैलेंटाइन-डे पर दीजिए अपने पार्टनर को इन शानदार गैजेट का तोहफा, कीमत है इनकी 6,000 रुपए से कम

इस वैलेंटाइन-डे पर दीजिए अपने पार्टनर को इन शानदार गैजेट का तोहफा, कीमत है इनकी 6,000 रुपए से कम

इन गैजेट्स की कीमत 6,000 रुपए से कम है और ये गिफ्ट आपके पार्टनर को रोज आपकी याद दिलाएंगे:

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: February 11, 2019 23:11 IST
velentine's day gift- India TV Paisa
Photo:VELENTINE'S DAY GIFT

velentine's day gift

वैलेंटाइन-डे एक ऐसा अवसर है जब आप अपने प्‍यार का इजहार करते हैं और अपने साथी को उपहार देकर सरप्राइज देते हैं। अगर आप इस बार वैलेंटाइन डे पर पारंपरिक गिफ्ट के बजाये कुछ स्‍मार्टर गिफ्ट देना चाहते हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ रोचक गैजेट गिफ्ट लेकर आए हैं जो आपके पार्टनर के लिए एक आदर्श उपहार हो सकता है। इन गैजेट्स की कीमत 6,000 रुपए से कम है और ये गिफ्ट आपके पार्टनर को रोज आपकी याद दिलाएंगे:

ऑल-न्‍यू ईको डॉट

अपने पार्टनर को आसान वॉइस कमांड वाला ऑल-न्‍यू ईको डॉट का उपहार दीजिए, जो वॉइस कमांड पर उनके लिए म्‍यूजिक प्‍ले करेगा, सवालों के जवाब देगा, ताजा समाचार सुनाएगा, मौसम का हाल बताएगा, अलार्म सेट करेगा, स्‍मार्ट होम डिवाइसेस को कंट्रोल भी करेगा। अमेजन प्राइम म्‍यूजिक, ट्यूनइन, सावन, हंगामा और अन्‍य प्‍लेटफॉर्म के साथ स्‍ट्रीम कर आपका पार्टनर म्‍यूजिक का शानदार अनुभव हासिल करेगा। इसका साउंड बहुत ही रिचर और डीपर है। ऑल न्यू ईको डॉट अमेजन डॉट इन पर 4,999 रुपए में उपलब्‍ध है।

किंडल ई-रीडर

यदि आपका साथी पढ़ने का शौकीन है तो उसके लिए किंडल ई-रीडर एक बहुत ही शानदार उपहार होगा। बहुत ही पतला और हल्‍का ई-रीडर ब्‍लैक व व्‍हाइट कलर में उपलब्‍ध है इसकी बैटरी लंबा चलने वाली है। टैबलेट और स्‍मार्टफोन की रिफलेक्टिव स्‍क्रीन की तुलना में इसकी स्‍क्रीन हाई कन्‍ट्रास्‍ट टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले है जो सनलाइट में भी बेहतर व्‍यू प्रदान करती है। इसकी कीमत 5,999 रुपए है।

ऑल-न्‍यू अलेक्‍सा वॉइस रिमोर्ट के साथ फायर टीवी स्टिक

ऐसे उपहार से बेहतर और क्‍या होगा जो आपको अपने साथी के साथ घर में ही क्‍वालिटी टाइम बिताने का मौका दे। अमेजन फायर टीवी स्टिक को अपने एचडीटीवी में लगाएं, पावर केबल को अटैच करें, वाई-फाई को कनेक्‍ट करें और स्‍ट्रीमिंग शुरू करें। इसकी कीमत केवल 3,999 रुपए है और इसे उपयोग करना बहुत ही आसान है। पावरफुल स्‍ट्रीमिंग मीडिया डिवाइस तुरंत ही आपके टीवी को स्‍मार्ट बनाता है। इसकी मदद से आप हॉटस्‍टार, नेटफ्लिक्‍स, यूट्यूब, इरोज नाऊ, वूट, एयरटेल मूवीज आदि से हजारो मूवीज, टीवी शो, एप्‍स, गेम्‍स, किड्स कंटेंट, स्‍पोर्ट और न्‍यूज को स्‍ट्रीम कर सकते हैं। अलेक्‍सा वॉइस रिमोट के साथ यह डिवाइस और भी रोमांचक बन गया है अब आप वॉइस सर्च के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं।

फूजीफ‍िल्‍म इंस्‍टा मिनी 8 इंस्‍टैंट फ‍िल्‍म कैमरा

आज के युग में जहां हमारे स्‍मार्टफोन ने कैमरे का स्‍थान ले लिया है, वहां फूजीफ‍िल्‍म इंस्‍टा मिनी 8 इंस्‍टैंट फ‍िल्‍म कैमरा जीवन के हर पल को रोमांचक बनाता है। यह पिक्‍चर लेते वक्‍त ऑटोमैटिकली बेस्‍ट ब्राइटनेस की पहचान करता है। इस कैमरे की कीमत 3,628 रुपए है और वैलेंटाइन-डे पर यह पार्टनर के लिए एक आदर्श गिफ्ट है।

मीवी सैक्‍सो वायरलेस ब्‍लूटूथ ईयरफोन

वायरलेस हेडफोन अब लक्‍जरी से जरूरत बन गए हैं। अगर आपका साथी म्‍यूजिक लवर है, तो यह वैलेंटाइन डे का सबसे अच्‍छा गिफ्ट होगा। इसमें अल्‍ट्रा-सॉफ्ट कुशल ईयर कप्‍स हैं और लंबे समय तक यूज करने में ये बहुत ही आरामदायक हैं। इसकी 17 घंटे तक चलने वाली बैटरी और फोल्‍डेबल डिजाइन से यूजर्स के लिए पोर्टेबल बनाती है। इसकी कीमत 2,999 रुपए है।

ओक्‍टर बेसिक स्‍मार्ट होम किट

अगर आपका साथी टेक्‍नोलॉजी प्रेमी है तो यह उसके लिए एक दम परफेक्‍ट गिफ्ट है। ओक्‍टर स्‍मार्ट होम किट आपके स्‍मार्टफोन के जरिये आपके एप्‍लायंसेस जैसे गीजर, मोटर, एसी आदि को कंट्रोल कर सकता है। इस किट में एक स्‍मार्ट-होम हब, एक लो-पावर्ड स्‍मार्ट प्‍लग और एक हाई पावर्ड स्‍मार्ट प्‍लग है। ये सभी मिलकर आपके स्‍मार्टफोन का उपयोग कर होम एप्‍लायंसेस को एक हाई पावर और एक लो पावर पर कंट्रोल करने के लिए प्‍लग एंड प्‍ले समाधान प्रदान करते हैं। इसकी कीमत 5,823 रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement