Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Skoda करेगी भारत में Octavia सेडान की 539 यूनिट को रिकॉल, चाइल्‍ड लॉक में है खराबी

Skoda करेगी भारत में Octavia सेडान की 539 यूनिट को रिकॉल, चाइल्‍ड लॉक में है खराबी

चेक कार निर्माता स्‍कोडा (Skoda) अपनी प्रीमियम सेडान ओक्‍टाविया की 539 यूनिट को भारत में रिकॉल करने जा रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 16, 2016 20:48 IST
Skoda करेगी भारत में Octavia सेडान की 539 यूनिट को रिकॉल, चाइल्‍ड लॉक में है खराबी- India TV Paisa
Skoda करेगी भारत में Octavia सेडान की 539 यूनिट को रिकॉल, चाइल्‍ड लॉक में है खराबी

नई दिल्‍ली। चेक कार निर्माता स्‍कोडा (Skoda) अपनी प्रीमियम सेडान ओक्‍टाविया की 539 यूनिट को भारत में रिकॉल करने जा रही है। इन कारों के पीछे के दरवाजों में लगे मैनुअल चाइल्‍ड लॉक में गड़बड़ी होने का पता चला है। चेक कार निर्माता कंपनी की भारतीय इकाई स्‍कोडा इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि नवंबर 2015 से अप्रैल 2016 के दौरान बनी 539 ओक्‍टाविया यूनिट को रिकॉल किया जा रहा है।

पीछे के दरवाजों में मैनुअल चाइल्‍ड लॉक को ठीक करने के लिए स्‍कोडा डीलर्स ओक्‍टाविया ग्राहकों से सर्विस अप्‍वाइंटमेंट के लिए संपर्क करेंगे। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इन लॉक्‍स की जांच में केवल 12 मिनट का समय लगेगा। कंपनी ने आगे कहा कि यदि इन लॉक्‍स को बदलने की जरूरत होगी तो इस प्रक्रिया में केवल 45 मिनट का समय लगेगा और यह बदलाव मुफ्त में किया जाएगा।

कंपनी वर्तमान में भारत में चार मॉडल रैपिड, येती, ओक्‍टाविया और सुपर्ब की बिक्री करती है। ओक्‍टाविया की कीमत 16.58 लाख (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) रुपए से 22.41 लाख रुपए के बीच है। पिछले हफ्ते महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सितंबर 2014 और इससे पहले की निर्मित अपनी एसयूवी रेक्‍टन को रिकॉल किया था। इन वाहनों के रियर ड्राइव शाफ्ट में गड़बड़ी की आशंका जताई गई है।

ऑटो इंडस्‍ट्री बॉडी सियाम ने जुलाई 2012 में सुरक्षा संबंधी मुद्दों के लिए स्‍वेच्‍छा से वाहनों को वापस बुलाने का नियम शुरू किया है और तब से अब तक भारत में विभिन्‍न ऑटो कंपनियों द्वारा 20 लाख से ज्‍यादा वाहनों को रिकॉल किया जा चुका है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement