Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑर्डर करने के सिर्फ 4 घंटे में डिलिवर हो जाएगा प्रोडक्‍ट, Snapdeal जल्‍द ला रही है सर्विस

ऑर्डर करने के सिर्फ 4 घंटे में डिलिवर हो जाएगा प्रोडक्‍ट, Snapdeal जल्‍द ला रही है सर्विस

Snapdeal पर ऑर्डर किया गया प्रोडक्‍ट सिर्फ 4 घंटे के भीतर डिलिवर हो जाएगा। भारतीय ईकॉमर्स र्स्टाटअप स्नैपडील फिलहाल इस सिस्‍टम पर काम कर रही है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: April 11, 2016 16:43 IST
ऑर्डर करने के सिर्फ 4 घंटे में डिलिवर हो जाएगा प्रोडक्‍ट, Snapdeal जल्‍द ला रही है सर्विस- India TV Paisa
ऑर्डर करने के सिर्फ 4 घंटे में डिलिवर हो जाएगा प्रोडक्‍ट, Snapdeal जल्‍द ला रही है सर्विस

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन प्रोडक्ट ऑर्डर करने के बाद प्रोडक्‍ट डिलिवरी के लिए अब आपको कई दिन तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। अब ऑनलाइन ऑर्डर किया गया प्रोडक्‍ट आपको सिर्फ 4 घंटे के भीतर डिलिवर हो जाएगा। भारतीय ईकॉमर्स र्स्टाटअप Snapdeal फिलहाल इस सिस्‍टम पर काम कर रही है। कंपनी के मुताबिक अब केवल फोन ही नहीं बल्कि अन्य प्रोडक्ट्स भी 4 घंटे के अंदर डिलिवर हो जाएगा। स्नैपडील के वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा है कि कंपनी ऑर्डर प्लेस होने के चार घंटें के भीतर डिलिवरी सिस्टम पर काम कर रही है, हमारी प्लानिंग स्कोप बढ़ाने की है। मौजूदा समय में कंपनी केवल एक्सक्लूजिव फोन ही ऑर्डर के 4 घंटों के अंदर डिलिवर करती थी।

एक अंग्रेजी अखबार बातचीत में कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट आशीष चित्रवंशी का कहना है कि स्नैपडील को वाले ऑर्डर्स में से करीब 90 फीसदी इसी दिन शिपमेंट कर दिए जाते हैं। साथ ही गुड़गांव कि स्थित इस कंपनी ने पिछले साल सप्लवाई चेन को मजबूत करने के लिए 200 मिलियन डॉलर निवेश किए थे। आप को बता दें कि कंपनी ने 20 लाख वर्ग फुट का वेयरहाउस स्पेस भी तैयार किया है। मौजूदा समय में कंपनी अपने 70 फीसदी ऑर्डर अपने वेयरहाउस के जरिए ही पूरे करती है, जबकि जनवरी 2015 में आंकड़ा केवल 7 फीसदी था। आशीष ने यह भी कहा है कि कंपनी अपनी सप्लाई चेन को मजबूत करने के लिए अपनी टीम को बढ़ा रही है। एक साल पहले तक कंपनी की सपलाई चेन में करीब 1000 एग्जिक्यूटिव्स थे।

तस्वीरों में देखिए हाई एंड स्मार्टफोन

highend smartphones below 5000

xoloIndiaTV Paisa

micromaxIndiaTV Paisa

celconIndiaTV Paisa

intex (1)IndiaTV Paisa

karbonnIndiaTV Paisa

आशीष ने दावा किया है कि  हमने अपने डिलिवरी टाइम को पहले की तुलना में 70 फीसदी तक सुधार दिया है। हम अब एक्सलूसिव फोन के अलावा अन्य प्रोडक्ट्स तक अपनी इस सुविधा को बढ़ाना चाहते हैं। हमने बीते छह महीनों में करीब 40 फीसदी ऑर्डर उसी दिन या फिर अगले दिन तक डिलिवर किए हैं। मोबाइल फोन और अन्य जरूरी सामानों में यह तेजी दिखी है।

यह भी पढ़ें- अब ई-कॉमर्स कंपनियां नहीं दे पाएंगी ऑनलाइन शॉपिंग पर भारी डिस्काउंट

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement