1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 3 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 18, 2021 15:47 IST
शेयर बाजार में बढ़त- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में बढ़त

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के धीमे पड़ने के संकेतों के बीच दिग्गज स्टॉक्स में आई बढ़त की मदद से शेय़र बाजार आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 612 अंक की बढ़त के साथ 50193 के स्तर पर और निफ्टी 185 अंक की बढ़त के साथ 15108 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में ऑटो सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। वहीं सरकारी बैंक गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

कैसा रहा आज का कारोबार

कोरोना के सक्रिय मामलों में बढ़त औऱ नये मामलों में कमी आने से निवेशकों के बीच सेंटीमेंट्स सुधरे हैं। सकारात्मक संकेतों की वजह से सुबह के कारोबार से ही बाजार में बढ़त देखने को मिली। कारोबार के दौरान कुछ समय के लिये सेंसेक्स 50 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा, वहीं बाकी पूरे समय इंडेक्स इस अहम स्तर से ऊपर ही बना रहा। दिन के कारोबार में सेंसेक्स ने 50313 का उच्चतम स्तर और 49959 का दिन का निचला स्तर छुआ, यानि दिन भर के कारोबार के दौरान इंडेक्स करीब 350 अंक के दायरे में रहा। वहीं दोपहर के कारोबार में ये दायरा सिमट कर 200 अंक का ही रह गया। इंडेक्स में बढ़त दिग्गज स्टॉक्स में आई खरीद की वजह से देखने को मिली है। आज के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज में एक प्रतिशत से ज्यादा वहीं, एचडीएफसी बैंक में 2.5 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही है। वहीं टीसीएस में आधा प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही। 

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
 मंगलवार को ऑटो सेक्टर इंडेक्स 3 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं एनर्जी सेक्टर इंडेक्स में 1.88 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली। मेटल सेक्टर इंडेक्स में 1.77 प्रतिशत, बैंकिंग सेक्टर में 1.36 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। वहीं सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 1.24 प्रतिशत की गिरावट रही है। एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में 0.26 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ।

Write a comment
erussia-ukraine-news