Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सुनील मित्तल ने किया दावा, Airtel ने 13,000 करोड़ रुपए के पूरे बकाये का किया भुगतान

सुनील मित्तल ने किया दावा, Airtel ने 13,000 करोड़ रुपए के पूरे बकाये का किया भुगतान

भारती एयरटेल ने दो किस्तों में सरकार को 13,004 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसके अलावा 5,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2020 19:53 IST
Sunil Mittal asserts Airtel has paid full dues at about Rs 13,000 cr- India TV Paisa

Sunil Mittal asserts Airtel has paid full dues at about Rs 13,000 cr

नई दिल्‍ली। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने बुधवार को दावा किया कि उनकी कंपनी भारती एयरटेल ने करीब 13,000 करोड़ रुपए के पूरे सांविधिक बकाया का भुगतान कर दिया है। सरकार ने चार मार्च को भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया तथा अन्य दूरंसचार कंपनियों को समायोजित सकल आय (एजीआर) बकाया मद में बची शेष राशि का भुगतान उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार बिना किसी विलम्ब के करने को कहा था। उस लिहाज से मित्तल की उक्त टिप्पणी महत्वपूर्ण है।

दूरसंचार विभाग ने उस समय सभी दूरसंचार कंपनियों को पत्र लिखकर बाकी बचे बकाये का भुगतान यथाशीघ्र करने को कहा था। साथ ही उन्हें खुद से आकलित राशि के बारे में ब्योरा देने को कहा था ताकि सांविधिक बकाया का समुचित मिलान हो सके। दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश के साथ बुधवार को बैठक के बाद मित्तल ने कहा कि हमने पूरी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि हमने 13,000 करोड़ रुपए की पूरी बकाया राशि का भुगतान कर दिया है। साथ ही 5,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया है। मित्तल के अनुसार सरकार ने कंपनियों से अपना सांविधिक बकाया का खुद से आकलन करने को कहा था। एयरटेल यह पहले ही कर चुकी है और उसके अनुसार भुगतान किया गया है।

भारती एयरटेल ने दो किस्तों में सरकार को 13,004 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। इसके अलावा 5,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया है ताकि अगर मिलान के दौरान कोई अंतर आए तो उसकी भरपाई हो सके। हालांकि दूरसंचार विभाग ने कंपनी पर 35,586.01 करोड़ रुपए का बकाया का अनुमान जताया है। कंपनी ने इसका लगभग आधा भुगतान किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement