1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Swiggy 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगा, लागत घटाने के अन्य उपायों पर भी विचार

Swiggy 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगा, लागत घटाने के अन्य उपायों पर भी विचार

कंपनी के मुताबिक कोरोना संकट से क्लाउड किचन कारोबार को सबसे ज्यादा नुकसान

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 18, 2020 13:58 IST
swiggy announce job cut- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

swiggy announce job cut

नई दिल्ली। खाना डिलिवर करने वाली कंपनी Swiggy अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। सोमवार को कंपनी ने इसकी जानकारी दी। कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ श्रीहर्षा मजेटी ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि कोरोना संकट की वजह से उनके कारोबार के हर हिस्से पर बुरा असर देखने को मिला है, जिसकी वजह से उन्हे ये फैसला लेना पडा है। कंपनी पहले ही अपनी कुछ फैसिलिटी को आशिंक रूप से या फिर हमेशा के लिए बंद करने की प्रक्रिया में हैं।

कंपनी के मुताबिक ये छंटनी हर विभाग और हर स्तर पर की जाएगी। कंपनी ने जानकारी दी कि छंटनी में कर्मचारियों को 3 महीने का वेतन दिया जाएगा साथ ही कंपनी के साथ जुड़े रहने की अवधि के आधार पर हर साल के लिए एक महीने के अतिरिक्त वेतन भी दिया जाएगा। Swiggy के CEO ने अपने कर्मचारियों को लिखा कि बदले हुए हालात की वजह से फूड डिलीवरी कारोबार पर असर काफी लंबा चल सकता है। कोई नहीं जानता कि इस बारे में अनिश्चितता कम तक खत्म होगी। इसी वजह से कंपनी लागत घटाने के हर संभव प्रयास कर रही है।

सीईओ के मुताबिक कंपनी उन सहयोगी कारोबार पर फोकस कर रही है जिनमें अगले एक से डेढ़ साल में सुधार की संभावना नहीं है। कंपनी के मुताबिक सीमित आय में बने रहने के लिए लागत में कटौती अहम है। इसलिए ऐसे सहयोगी कारोबार को या तो सीमित किया जाएगा या तो बंद कर दिया जाएगा। सीईओ ने साफ कहा कि कोरोना संकट की वजह से कंपनी के क्लाउड किचन कारोबार को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है।

Write a comment
coronavirus
X