Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Tata Motors ने लॉन्‍च की हैचबैक Tiago, कीमत 3.2 लाख रुपए से 5.54 लाख रुपए

Tata Motors ने लॉन्‍च की हैचबैक Tiago, कीमत 3.2 लाख रुपए से 5.54 लाख रुपए

रेवेन्‍यू के मामले में भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक Tiago को लॉन्‍च कर दिया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: April 07, 2016 13:19 IST
Tata Motors ने लॉन्‍च की हैचबैक Tiago, कीमत 3.2 लाख रुपए से 5.54 लाख रुपए- India TV Paisa
Tata Motors ने लॉन्‍च की हैचबैक Tiago, कीमत 3.2 लाख रुपए से 5.54 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। रेवेन्‍यू के मामले में भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने बुधवार को अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक Tiago को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने आक्रामक कीमतों पर इस नई कार को लॉन्‍च किया है और कंपनी इसके जरिये मारुति की सेलेरियो और हुंडई की आई10 से मुकाबला करने जा रही है। नई दिल्‍ली में इस नई कार की एक्‍सशोरूम कीमत 3.2 लाख रुपए से शुरू होकर 5.54 लाख रुपए है।

Tiago की कीमत मारुति सुजुकी सेलेरियो से 80,000 रुपए और हुंडई की आई10 से लगभग 50,000 रुपए कम है। ग्रांड आई10 के मुकाबले टाटा की यह नई कार तकरीबन 1.2 लाख रुपए सस्‍ती है। नैनो के बाद टाटा मोटर्स की यह पहली पूर्ण नई कार है। टाटा मोटर्स के नवनियुक्‍त एमडी गुंटर बुशचेक ने कहा कि यह मॉडल कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित होगा।

अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन कार

टाटा मोटर्स ने कहा है कि हैचबैक सेगमेंट में Tiago सबसे बेहतरीन कार है। इसमें ऐसे फीचर्स हैं, जो अन्‍य कंपनियों की कारों में उपलब्‍ध नहीं होते हैं। इसमें टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम,  नेवीगेशन, मल्‍टी-ड्राइव मोड, रिअर पार्किंग सेंसर और हारमन कार्डोन 8 स्‍पीकर म्‍यूजिक सिस्‍टम लगा हुआ है।

तस्वीरों में देखिए Tata की नई कार Tiago

Tiago

t8IndiaTV Paisa

t7IndiaTV Paisa

t6 (1)IndiaTV Paisa

tiago-1IndiaTV Paisa

t5 (1)IndiaTV Paisa

tiago-2IndiaTV Paisa

tiago-4IndiaTV Paisa

tiago-3IndiaTV Paisa

5 वैरिएंट्स में मिलेगी कार

ये कार पांच वैरिएंट्स में उपलब्‍ध होगी। कंपनी ने तीन वैरिएंट्स एक्‍सई, एक्‍सएम और एक्‍सटी में अतिरिक्‍त 18,000 रुपए के साथ सुरक्षा फीचर्स उपलब्‍ध कराएगी, जिसमें डुअल एयरबैग, सीटर बेल्‍ट प्री-टेंशनर और लोड लिमिट शामिल हैं।

दमदार इंजन, बेहतर माइलेज

इस नई कार में नया रेवेट्रोन 3 सिलेंडर 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है, जो 23.84 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा वहीं 1.05 लीटर 3 सिलिंडर वाला डीजल इंजन 27.28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। कंपनी का दावा है कि इस सेगमेंट में यह सबसे ज्‍यादा ईंधन किफायती वाहन होगा।

बुकिंग करवाने पर फुटबॉलर मैसी से मिलने का मौका

टाटा मोटर्स ने इस कार की बुकिंग के साथ शानदार ऑफर की घोषणा की है। टिआगो की बुकिंग करवाने वाले 5 लकी कस्‍टमर्स को बार्सिलोना में फुटबॉल स्‍टार लियोनल मैसी से मुलाकात का मौका मिलेगा। मैसी टाटा मोटर्स के ब्रांड एंबेस्‍डर हैं। कंपनी के मुताबिक 18 साल की उम्र को कोई भी व्‍यक्ति टाटा मोटर्स की वेबसाइट या डीलर के पास 10,000 रुपए जमा कर टिआगो की बुकिंग करवा सकता है।

यह भी पढ़े: अप्रैल में सड़कों पर आएंगी ये 4 कारें

जल्‍द सड़कों पर आएगी टाटा की नई सेडान काईट-5, जानिए इस कार के खास फीचर्स

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement