1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आयकर विभाग ने शुरू की भारत होटल्स, कार्गो मोटर्स के परिसरों की तलाशी

आयकर विभाग ने शुरू की भारत होटल्स, कार्गो मोटर्स के परिसरों की तलाशी

आयकर विभाग ने कर चोरी के एक मामले की जांच के सिलसिले में भारत होटल्स लिमिटेड समूह और एक प्रमुख वाहन डीलर से जुड़े विभिन्न जगहों की तलाशी शुरू की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: January 20, 2020 12:43 IST
Tax Department, Bharat Hotels, Cargo Motors Group - India TV Paisa

Tax Department searches at premises of Bharat Hotels, Cargo Motors Group 

नयी दिल्ली। आयकर विभाग ने कर चोरी के एक मामले की जांच के सिलसिले में भारत होटल्स लिमिटेड समूह और एक प्रमुख वाहन डीलर से जुड़े विभिन्न जगहों की तलाशी शुरू की। अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत होटल्स की सीएमडी ज्योत्सना सूरी और कार्गो मोटर्स के प्रवर्तकों से संबंधित आठ परिसरों की तलाशी ली जा रही है। भारत होटल्स समूह के पास ललित ग्रुप ऑफ होटल्स का मालिकाना हक है। अधिकारियों ने कहा कि तलाशी रविवार को शुरू हुई। कार्यवाही की विस्तृत जानकारियां अभी नहीं मिल सकी हैं।

ईडी ने प्रवासी कारोबारी सीसी थंपी को मनी लांड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रवासी भारतीय कारोबारी और हॉलीडे समूह के सी सी थंपी को मनी लांड्रिंग (धनशोधन) से जुड़े एक मामले में सोमवार को गिरफ्तार किया है। विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, 1999 (फेमा) के कथित तौर पर उल्लंघन को लेकर थंपी और उनकी 3 कंपनियों- हॉलिडे सिटी सेंटर, हॉलिडे प्रॉपर्टीज और हॉलिडे बेकल रिसॉर्ट्स ईडी की जांच की जा रही है। थंपी के ऊपर 288 करोड़ रुपए को लेकर जांच चल रही है। थंपी की हिरासत की अवधि बढ़ाए जाने के लिए उन्हें अदालत में पेश किया जा सकता है। 

बता दें कि, केंद्रीय एजेंसी केरल में एक संपत्ति खरीद मामले में थंपी के खिलाफ जांच कर रही है। ईडी ने 2017 में कारोबारी पर एक हजार करोड़ रुपए का कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। दुबई के कारोबारी को इससे पहले एजेंसी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा और हथियार विक्रेता संजय भंडारी के साथ कथित संबंधों पर पूछताछ के लिए भी तलब कर चुकी है।

कारोबारी थंपी के खिलाफ फेमा के दो कारण बताओ नोटिस के तहत जिन कंपनियों के खिलाफ जांच चल रही है उनमें हॉलीडे सिटी सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, हॉलीडे प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड और हॉलीडे बेकल रिजॉर्ट्स प्राइवेस लिमिटेड शामिल है। 

Write a comment
X