Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हैदराबाद के पास फार्मा सिटी स्थापित करेगा तेलंगाना

हैदराबाद के पास फार्मा सिटी स्थापित करेगा तेलंगाना

तेलंगाना सरकार ने राज्य के रंगारेड्डी तथा महबूबनगर जिलों में 12,500 एकड़ भूमि पर फार्मा सिटी की स्थापना करने का आदेश दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 10, 2016 19:15 IST
हैदराबाद के पास बनेगी नई फार्मा सिटी, आंध्रप्रदेश में राज्‍य सरकार बनाएगी 33 होटल- India TV Paisa
हैदराबाद के पास बनेगी नई फार्मा सिटी, आंध्रप्रदेश में राज्‍य सरकार बनाएगी 33 होटल

हैदराबाद। तेलंगाना सरकार ने राज्य के रंगारेड्डी तथा महबूबनगर जिलों में 12,500 एकड़ भूमि पर फार्मा सिटी की स्थापना करने का आदेश दिया है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि तेलंगाना राज्य औद्योगिक संरचना निगम (टीएसआईआईसी) को इस परियोजना के कार्यान्वयन और क्रियान्वयन के तौर तरीकों पर विस्तृत परियोजना प्रस्ताव भेजना होगा।

इसके अलावा इसमें इस पार्क के विकास से संबंधित सभी पहलुओं के बारे में पारदर्शी तरीके से उल्लेख करना होगा। आदेश में कहा गया है कि तेलंगाना देश में थोक दवाओं की राजधानी है। मूल्य के हिसाब से यहां कुल उत्पादन में एक-तिहाई का उत्पादन होता है। राज्य सरकार इस मामले में न केवल अपनी अग्रणी स्थिति को कायम रखना चाहती है, बल्कि साथ में आधुनिक सुविधाओं की स्थापना भी करना चाहती है।

आंध्र प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने को 33 होटल शुरू करेगी

आंध्र प्रदेश सरकार राज्य में 33 होटल शुरू करने की योजना बना रही है, जिससे पर्यटन विकास को मजबूत किया जा सके। इनमें कई प्रमुख वैश्विक और घरेलू ब्रांड होंगे। इन होटलों पर कुल 2,400 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। आंध्र प्रदेश टूरिज्म ने एक बयान में कहा, राज्य में पर्यटन विकास को और मजबूत करने के लिए राज्य सरकार 33 होटल शुरू करने जा रही है। इन होटलों में कमरों की संख्या 2,766 होगी और इन पर कुल 2,400 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

बयान में कहा गया है कि हाल के समय में पर्यटकों की पसंद में बदलाव आया है और अब अधिक से अधिक पर्यटक अतिरिक्त मनोरंजन मसलन वाटर स्पोर्टस, एडवेंचर टूरिज्म आदि चाहते हैं। बयान में कहा गया है कि इन तरह के पर्यटकों को आकर्षित करने और आंध्र प्रदेश को पर्यटन की दृष्टि से पसंदीदा गंतव्य बनाने के लिए राज्य में कई वाटर स्पोर्ट्स तथा रोमांचक पर्यटन की सुविधाएं शुरू की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें- फार्मा कंपनियों में विदेशी निवेश के नियमों में दी जा सकती है ढील, सरकार कर रही है प्रस्‍ताव पर विचार

यह भी पढ़ें- सन फार्मा ने अमेरिका स्थित दो संयंत्र बेचे, ल्यूपिन इस अमेरिका में पेश करेगा 30 नई दवाएं

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement