1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अनिल अंबानी ने कहा पैसा पीने वाला है दूरसंचार कारोबार, सिर्फ भरी जेब वाले ही टिके रह सकते हैं यहां

अनिल अंबानी ने कहा पैसा पीने वाला है दूरसंचार कारोबार, सिर्फ भरी जेब वाले ही टिके रह सकते हैं यहां

प्रमुख उद्योगपति और रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) के प्रमुख अनिल अंबानी ने कहा कि ‘दूरसंचार क्षेत्र पैसा पीने वाला कारोबार बन चुका है जहां केवल वहीं बने रह सकते हैं जिनकी जेबें भरी हों।’

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: December 27, 2017 15:13 IST
Anil-Mukesh Ambani- India TV Paisa
Anil-Mukesh Ambani

मुंबई प्रमुख उद्योगपति और रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) के प्रमुख अनिल अंबानी ने कहा कि ‘दूरसंचार क्षेत्र पैसा पीने वाला कारोबार बन चुका है जहां केवल वहीं बने रह सकते हैं जिनकी जेबें भरी हों।’ अंबानी ने कहा कि टाटा जैसे बड़े औद्योगिक घराने को अपने दूरसंचार कारोबार को (एयरटेल को) ‘उपहार स्वरूप’ देना पड़ा है। नियामकीय ढांचे को लेकर एक तरह से नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि आरकॉम के सिस्‍टेमा श्याम टेलिकॉम के साथ विलय को मंजूरी देने में लगा लंबा समय ‘कारोबारी असुगमता’ का प्रतीक है।

Anil Ambani

उन्होंने कहा कि यह वायरलेस दूरसंचार क्षेत्र का संकट है और इसने अनेक लोगों व अनेक, अनेक कंपनियों को निगला है। अगर टाटा जैसे दिग्गज औद्योगिक घराने को अपना कारोबार उपहार में देना पड़ता है तो बाकी छोटी-मोटी कंपनियों की क्या मिसाल है। सब कुछ आपके सामने है।  अंबानी ने अपनी दूरसंचार कंपनी का कर्ज चुकाने के लिए एक नयी योजना की घोषणा भी की।

दूरसंचार क्षेत्र के हालिया विलय-अधिग्रहण सौदों की ओर संकेत करते हुए, किसी कंपनी का नाम लिए बिना अंबानी ने कहा कि यह स्पष्ट संकेत है कि इस क्षेत्र में 10 कंपनियां नहीं फल फूल सकतीं। यह तो 2-3-4 कंपनियों के फलने-फूलने के लिए है और उनके लिए है जिनके पास या तो पैसों की भरमार है या जिनमें अनाप-शनाप धन जुटाने की क्षमता है।

Write a comment
bigg-boss-13