Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Ahead of Diwali: अमेजन की 'ग्रेट इंडियन दिवाली सेल' आज से शुरू

Ahead of Diwali: अमेजन की 'ग्रेट इंडियन दिवाली सेल' आज से शुरू

अमेजन इंडिया 'ग्रेट इंडियन दिवाली सेल' लेकर आ रही है। अमेजन की यह सेल 26 अक्टूबर को रात 12.00 बजे से शुरू होगी और 28 अगस्त को रात 11.59 तक चलेगी।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: October 26, 2015 12:35 IST
Ahead of Diwali: अमेजन की ‘ग्रेट इंडियन दिवाली सेल’ आज से शुरू- India TV Paisa
Ahead of Diwali: अमेजन की ‘ग्रेट इंडियन दिवाली सेल’ आज से शुरू

नई दिल्ली। देश में ई-कॉमर्स कंपनियों की हाल ही में ऑनलाइन फेस्टिव सेल में यदि आप शॉपिंग करने से चूक गए हैं तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। दीपावली से पहले एक बार फि‍र ई-कॉमर्स कंपनियों ने सेल लगाने की तैयारी कर ली है। देश की तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन कपंनी अमेजन इंडिया की ‘ग्रेट इंडियन दिवाली सेल’ आज से शुरू हो गई है। अमेजन की यह सेल 26 अक्टूबर को रात 12.00 बजे से 28 अगस्त को रात 11.59 तक चलेगी। इस सेल में हजारों आइटम आपको भारी छूट पर खरीदने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि भारत में ई-शॉपिंग का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इस साल अमेजन की बिक्री चार गुना बढ़ी है। वहीं, फ्लिपकार्ट ने13 से 17 अक्‍टूबर तक चली पांच दिन की फेस्टिव सेल में 1900 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार किया है। स्‍नैपडील ने भी इस दौरान 1800 करोड़ रुपए के सामान बेचने का दावा किया है। ऐसा माना जा रहा है कि अमेजन के साथ ही अन्‍य ई-कॉमर्स कंपनियां भी दिवाली से पहले भारी डिस्‍काउंट वाली सेल लेकर आएंगी।

हर 30 मिनट पर नई डील

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां आजकल फेस्‍टिवल सीजन को भुनाने में लगी हैं। इसलिए ग्राहकों को एक से बढ़कर एक ऑफर दे रही हैं। अमेजन इंडिया इस सेल के दौरान ग्राहकों के लिए खास ऑफर और डील्स पेश कर रही है। ग्राहकों को हर 30 मिनट पर नई डील की पेशकश की है। इस सेल में ग्राहकों के लिए करोड़ों उत्पाद पेश किए जा रहे हैं। अमेजन ने इस बात का दावा किया है कि 26 से 28 अक्टूबर के 72 घंटे की इस सेल के दौरान सैकड़ों कैटेगरी में करोड़ो प्रॉडक्ट है। सबसे खास बात यह है कि अमेजन अपने ग्राहकों को हर 30 मिनट पर नई डील दे रही है।

मोबाइल ऐप और कम्‍प्यूटर से शॉपिंग

अमेजन इंडिया के कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट समीर कुमार ने कहा कि ‘ग्रेट इंडियन दिवाली सेल’ खास कस्‍टमर्स को देखते हुए पेश की जा रही है। दीवाली तक त्योहारी खरीदारी जोरों पर रहती है। ऐसे में हमारी सेल का फायदा ग्राहकों को मिलेगा। इस सेल का फायदा मोबाइल ऐप या कम्‍प्यूटर से उठा सकते हैं, जबकि फ्लिपकार्ट सिर्फ ऐप पर ही शॉपिंग करने का मौका देता है।

अमेजन के प्लेटफॉर्म पर हर दिन जुड़े 40,000 नए प्रोडक्ट

अमेरिकी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन को भारत में शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है। अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट ब्रायन के मुताबिक कंपनी का कारोबार पिछले साल के मुकाबले चार गुना बढ़ गया है। वहीं, कंपनी के ग्राहकों की संख्या 230 फीसदी बढ़ी है। ब्रायन ने कहा हम त्योहारी सीजन में है और कारोबार अच्छा हो रहा है। अमेजन ने इस साल हर दिन 40,000 नए प्रोडक्ट जोड़े हैं।

ये भी पढ़े

Festive offer: डोमेस्टिक रूट पर एयरएशिया की बंपर छूट, 1299 में कर सकेंगे हवाई यात्रा

इंडियन e-commerce कंपनियों की वैल्यूएशन पर उठे सवाल, निवेशक बदल रहे हैं रणनीति

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement