Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टोरेंट फार्मा करेगी यूनीकेम के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण, 3600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

टोरेंट फार्मा करेगी यूनीकेम के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण, 3600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

टोरेंट फार्मा ने आज भारत व नेपाल में यूनिकेम लेबोरेटरीज के ब्रांडेड कारोबार का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। यह सौदा 3,600 करोड़ रुपए में होगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: November 03, 2017 20:32 IST
टोरेंट फार्मा करेगी यूनीकेम के भारतीय और नेपाली कारोबार का अधिग्रहण, 3600 करोड़ रुपए में होगा सौदा- India TV Paisa
टोरेंट फार्मा करेगी यूनीकेम के भारतीय और नेपाली कारोबार का अधिग्रहण, 3600 करोड़ रुपए में होगा सौदा

नई दिल्‍ली। दवा कंपनी टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स ने आज भारत व नेपाल में यूनिकेम लेबोरेटरीज के ब्रांडेड कारोबार का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। यह सौदा 3,600 करोड़ रुपए में होगा। इसे घरेलू दवा उद्योग में एकीकरण के प्रमुख कदम के रूप में देखा जा रहा है।

टोरेंट फार्मा ने बीएसई को सूचित किया है कि इस सौदे में आने वाले यूनिकेम के पोर्टफोलियो में 120 से अधिक उत्पाद शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी का सिक्किम स्थित कारखाना व सभी कर्मचारी भी इसमें हैं। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने दिसंबर 2013 में भारत व नेपाल में एल्डर फार्मास्यूटिकल के ब्रांडेड कारोबार को लगभग 2000 करोड़ रुपए में खरीदने की घोषणा की थी।

घरेलू दवा क्षेत्र में इस तरह के सबसे बड़े सौदे में सन फार्मास्यूटिक्ल इंडस्ट्रीज ने अप्रैल 2014 में रैनबेक्सी को चार अरब डॉलर मूल्य के सौदे में खरीदने की घोषणा की थी। इस बीच टोरेंट फार्मा ने सूचित किया है कि सितंबर में समाप्त दूसरी ​तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 1.44 प्रतिशत घटकर 204 करोड़ रुपए रह गया। कंपनी ने गत वर्ष समान अवधि में 207 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था।

यूनिकेम का दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 45.82 करोड़

दवा निर्माता कंपनी यूनिकेम लेबोरेटरीज का एकल शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 45.82 करोड़ रुपए हो गया। पिछले साल इसी अवधि में शुद्ध लाभ 20.52 करोड़ रुपए रहा था। यूनिकेम लैब ने कहा कि समीक्षाधीन अवधि में कंपनी की एकल परिचालन आय 428.11 करोड़ रुपए रही।

पिछले साल इसी अवधि में यह आंकड़ा 368.03 करोड़ रुपए रहा था। यूनिकेम लेबोरेटरीज ने कहा कि 30 सितंबर को समाप्त हुई तिमाही और छमाही में आए नतीजे, पिछली अवधियों में आए नतीजों के साथ तुलनीय नहीं है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement