1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus Impact: ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन पर कोरोना वायरस की मार, कर्ज अदायगी में देरी की नौबत

Coronavirus Impact: ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन पर कोरोना वायरस की मार, कर्ज अदायगी में देरी की नौबत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पारिवारिक कंपनी ने ड्यूश बैंक जैसे ऋणदाताओं से कहा है कि क्या वह कोरोना वायरस महामारी से आर्थिक नुकसान के चलते कर्ज अदायगी में देरी कर सकी है? 

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 03, 2020 11:57 IST
Trump Organization, coronavirus, loan payments, report - India TV Paisa

Trump Organization hit by virus, tries to delay loan payments: report 

न्यूयॉर्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पारिवारिक कंपनी ने ड्यूश बैंक जैसे ऋणदाताओं से कहा है कि क्या वह कोरोना वायरस महामारी से आर्थिक नुकसान के चलते कर्ज अदायगी में देरी कर सकी है? न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरुवार को यह खबर दी। ट्रंप द्वारा बनाई गई कंपनियों के समहू- ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन, जिसका संचालन अब उनके बेटे करते हैं, को कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए प्रतिबंधों के कारण दूसरी कंपनियों की तरह घाटे का सामना करना पड़ रहा है। 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने मार्च अंत में ड्यूश बैंक से संपर्क किया और ऋण अदायगी की समयसीमा बढ़ाने के बारे में पूछताछ की। ऑर्गेनाइजेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष और ट्रंप के बेटे एरिक ने एएफपी को एक बयान में बताया, "इन दिनों हर कोई एक दूसरे की मदद कर रहा है।" बयान में कहा गया है, "किरायेदार मकान मालिकों के साथ काम कर रहे हैं। मकान मालिक बैंकों के साथ काम कर रहे हैं। पूरी दुनिया एक दूसरे के साथ काम कर रही है।" टाइम्स के अनुसार ड्यूश बैंक का ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन पर कई सौ करोड़ डॉलर बकाया है। समूह ने ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब और कुछ अन्य परिसंपत्तियों के किराए को टालने का भी अनुरोध किया है।

Write a comment
X