1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ट्रंप ने दिया टिकटॉक को बड़ा झटका, कहा शर्त न मानी तो 15 सितंबर से बंद होगी एप

ट्रंप ने दिया टिकटॉक को बड़ा झटका, कहा शर्त न मानी तो 15 सितंबर से बंद होगी एप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वीडियो शेयरिंग चीनी एप टिकटॉक को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने कहा कि हम टिकटॉक के लिए समय सीमा को नहीं बढ़ाने जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 8:25 IST
Trump rules out extension of TikTok deadline- India TV Paisa
Photo:AP

Trump rules out extension of TikTok deadline

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वीडियो शेयरिंग चीनी एप टिकटॉक को बड़ा झटका दिया है। ट्रंप ने कहा कि हम टिकटॉक के लिए समय सीमा को नहीं बढ़ाने जा रहे हैं। ट्रंप ने पुरानी डेडलाइन को दोहराते हुए कहा कि 15 सितंबर तक या तो कंपनी अपना स्वामित्व बेच दे या फिर अपना कारोबार बंद कर दे। बता दें कि पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश में, ट्रम्प ने चीनी ऐप के लिए 15 सितंबर की समयसीमा निर्धारित की थी। इसमें कहा गया था कि या तो वह किसी अमेरिकी कंपनी के लिए अपना स्वामित्व बदल दे या उसे बंद कर दे।

शुरुआती चरणों में, माइक्रोसॉफ्ट को बीजिंग स्थित इंटरनेट प्रौद्योगिकी कंपनी बाइटडांस के साथ बातचीत में शामिल होने के लिए कहा गया था, जो टिकटॉक का मालिक है। ट्रंप ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं समय सीमा नहीं बढ़ा रहा हूं। यह 15 सितंबर ही है। टिकटॉक के लिए समयसीमा का कोई विस्तार नहीं होगा।"

ट्रम्प ने कहा, "हम देखेंगे कि क्या होता है। इसे या तो बंद कर दिया जाएगा या वे इसे बेच देंगे। इसलिए, हम या तो इस देश में टिकटोक को सुरक्षा कारणों से बंद कर देंगे, या इसे बेचा जाएगा।" एक सवाल के लिए। भारत पहला देश था जिसने सुरक्षा कारणों की वजह से टिकटोक और 100 से अधिक अन्य चीनी मोबाइल एप्लिकेशन पर प्रतिबंध लगाया। शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों ने कार्रवाई के लिए भारत की प्रशंसा की है और ऐसा करने की प्रक्रिया शुरू की है।

Write a comment
X