1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Urban Company ने की ESOP सेल की घोषणा, कंपनी के कर्मचारी शेयर बेचकर जुटा सकेंगे 37.5 करोड़ रुपए

Urban Company ने की ESOP सेल की घोषणा, कंपनी के कर्मचारी शेयर बेचकर जुटा सकेंगे 37.5 करोड़ रुपए

अर्बन कंपनी के सह-संस्थापक अभिराज सिंह बहल ने कहा कि यह हमारा तीसरा और सबसे बड़ा ईएसओपी सेल कार्यक्रम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 25, 2020 14:39 IST
Urban Company announces ESOP sale worth Rs 37.5 crore - India TV Paisa
Photo:BUSINESS INSIDER

Urban Company announces ESOP sale worth Rs 37.5 crore

नई दिल्‍ली। होम सर्विस मार्केटप्‍लेस अर्बन कंपनी ने 37.5 करोड़ रुपए मूल्‍य के कर्मचारी स्‍टॉक सेल प्रोग्राम की घोषणा की है। इस प्रोग्राम के तहत, अर्बन कंपनी के कर्मचारियों (पूर्व नाम अर्बनक्‍लैप) को अपने कर्मचारी स्‍टॉक ऑप्‍शन के तहत दिए गए शेयर बेचने का विकल्‍प दिया जाएगा। इन शेयरों को मौजूदा निवेशक वीवाई कैपिटल द्वारा खरीदा जाएगा।

इस स्‍टॉक सेल प्रोग्राम में कंपनी के वह सभी मौजूदा कर्मचारी शामिल हो सकेंगे, जिनके पास ईएसओपी हैं। कंपनी ने एक बयान में बताया कि 180 से अधिक कर्मचारी इस प्रोग्राम में भाग लेने के लिए पात्रता रखते हैं।

अर्बन कंपनी के सह-संस्‍थापक अभिराज सिंह बहल ने कहा कि यह हमारा तीसरा और सबसे बड़ा ईएसओपी सेल कार्यक्रम है। यह विश्‍व-स्‍तरीय ईएसओपी प्रोग्राम की स्‍थापना के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाता है। पूर्व के दो ईएसओपी सेल प्रोग्राम जून 2017 और दिसंबर 2018 में आयोजित किए गए थे।

कंपनी के लगभग 450 पूर्ण कालिक कर्मचारियों, लगभग 40 प्रतिशत, के पास ईएसओपी हैं। इनमें ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से लेकर वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष तक शामिल हैं। नए ईएसओपी सेल में प्रत्‍येक ईएसओपी की वैल्‍यू 1.10 लाख रुपए है। अर्बन कंपनी अपने कर्मचारियों को उनकी नियुक्ति के समय, अपरैजल साइकल और विभिन्‍न आंतरिक प्रोत्‍साहन कार्यक्रम के तहत ईएसओपी प्रदान करती है।    

Write a comment