1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मात्र 51 रुपये के मोबाइल रिचार्ज पर मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस, गंभीर ​बीमारियां भी होंगी कवर

मात्र 51 रुपये के मोबाइल रिचार्ज पर मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस, गंभीर ​बीमारियां भी होंगी कवर

कंपनी 51 और 301 रुपये के रिचार्ज पर 1000 रुपये प्रतिदिन का हेल्थ इंश्योरेंस दे रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 16:05 IST
Vi Vodafone Idea- India TV Paisa

Vi Vodafone Idea

देश में कारोना संकट के बाद से हेल्थ इंश्योरेंस की जरूरत पहले से और भी ज्यादा हो गई है। सरकार भी अपनी ओर से लोगों को इंश्यारेंस कवरेज देने की कोशिश कर रही है। वहीं निजी कंपनियां भी लोगों को इस बारे में जागरुक करने का प्रयास कर रही हैं। इस बीच देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनी Vi वोडाफोन आइडिया आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस के साथ एक खास प्लान लेकर आई है। जिसके तहत कंपनी 51 और 301 रुपये के रिचार्ज पर 1000 रुपये प्रतिदिन का हेल्थ इंश्योरेंस दे रही है। 

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय सर्वेक्षण रिपोर्ट (जुलाई 2020 में प्रकाशित) के अनुसार,भारत की ग्रामीण आबादी का केवल 14 प्रतिशत और शहरी भारत के 19 प्रतिशत के पास स्वास्थ्य बीमा था। इसे देखते हुए आदित्य बिड़ला के सहयोग से भारत के प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटर Vi वोडाफोन आइडिया आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस (ABHI) के साथ अपनी तरह का पहला उत्पाद पेश किया है। 'Vi हॉस्पिकेयर' सभी अस्पताल में भर्ती कवर प्रदान करती है। इस प्लान में ग्राहकों को हा​स्पिटल में एडमिट होने पर 1000 रुपये प्रतिदिन तक का निश्चित कवर मिलता है। वहीं आईसीयू में ए​डमिट होने पर 2,000 कवर प्रतिदिन का कवर मिलता है। 

फ्लिपकार्ट देश के 50 से ज्यादा शहरों में पहुंचाएगी राशन, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, जयपुर में शुरू की सेवा

गंभीर बीमारियों के लिए वेटिंग पीरिएड नहीं

कंपनी ने अपने इस प्लान के बारे में बताया है कि 18 वर्ष से 55 साल तक का कोई भी व्यक्ति इस योजना में शामिल हो सकता है। इसमें अस्पताल में भर्ती होने पर 1000 रुपये और आईसीयू में 2000 रुपये को इंश्योरेंस मिलता है। वहीं इस प्लान में गंभीर ​बीमारियों के लिए कोई वेटिंग पीरिएड नहीं है। साथ ही पूर्व में हुई बीमारियों के लिए भी कोई वेटिंग पीरिएड नहीं है। यहां प्रत्येक बार हॉस्पिटल में एडमिट होने की सीमा 10 दिन है और साल में अधिकतम 30 दिन अस्पताल में भर्ती होने पर ही इस योजना का लाभ मिलेगा। 

Write a comment
X