Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा और फेंसिडील की बिक्री फिर होगी शुरू, सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा और फेंसिडील की बिक्री फिर होगी शुरू, सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

विक्स एक्शन 500 एक्सट्रा और खांसी की दवा फेंसिडील की बिक्री फिर से शुरू होगी। दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार के के आदेश पर रोक लगा दी है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 17, 2016 12:06 IST
विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा और फेंसिडील की बिक्री फिर होगी शुरू, सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक- India TV Paisa
विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा और फेंसिडील की बिक्री फिर होगी शुरू, सरकार के फैसले पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली। विक्स एक्शन 500 एक्स्ट्रा और खांसी की दवा फेंसिडील की बिक्री फिर से शुरू होगी। दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार के कुछ फिक्स्ड डोज काम्बिनेशन वाली दवाओं पर रोक के आदेश पर रोक लगा दी है। इसके बाद रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनी प्रोक्टर एंड गैंबल और औषधि कंपनी एबॉट अपनी लोकप्रिय दवाओं की बिक्री दोबारा शुरू कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Optimum Utilize: हेल्‍थ इंश्‍योरेंस पॉलिसी खरीदते और इस्‍तेमाल करते समय ध्‍यान रखें ये 5 बातें

हाई कोर्ट ने सरकार के फैसले पर लगाई रोक

कई कंपनियों ने अदालत में संपर्क स्वास्थ्य मंत्रालय के 340 से अधिक फिक्स्ड डोज काम्बिनेशन वाली दबाओं पर प्रतिबंध के निर्णय को चुनौती दी थी। सरकार के इस निर्णय से कई लोकप्रिय दवाएं प्रभावित हुई हैं। इस मामले में अदालत से अंतरिम राहत मिलने के बाद प्रोक्टर एंड गैंबल ने एक बयान में कहा, कंपनी विक्स एक्शन 500 एक्सट्रा का विनिर्माण और बिक्री फिर शुरू करेगी। मंगलवार को कंपनी ने अपनी दवा की बिक्री बंद करने की घोषणा की थी।

फेंसिडील की बिक्री फिर से शुरू

इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार एबॉट ने भी अपनी खांसी की दवा फेंसिडील की बिक्री फिर से शुरू कर दी है। वहीं फाइजर ने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। कंपनी ने सबसे पहले अपनी खांसी की दवा कोरस की बिक्री बंद करने की घोषणा की थी। फाइजर, एबॉट हेल्थकेयर, मैलियोड्स फार्मास्युटिकल्स तथा प्रोक्टर एंड गैंबल, ग्लेनमार्क तथा रेकिट बैंकिसर को अदालत से अंतरिम राहत मिली है। अदालत ने 21 मार्च तक सरकार के आदेश पर रोक लगा दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement