Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वोडाफोन जनवरी में लॉन्‍च करेगी VoLTE सर्विस, रिलायंस जियो को अब मिलेगी कड़ी टक्‍कर

वोडाफोन जनवरी में लॉन्‍च करेगी VoLTE सर्विस, रिलायंस जियो को अब मिलेगी कड़ी टक्‍कर

टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन इंडिया ने मंगलवार को कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपनी वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) 4जी सर्विस की शुरुआत करेगी।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 26, 2017 16:24 IST
Vodafone VoLTE- India TV Paisa
Vodafone VoLTE

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन इंडिया ने मंगलवार को कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपनी वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) 4जी सर्विस की शुरुआत करेगी।

वोडाफोन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर सुनील सूद ने एक बयान में कहा कि वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) की पेशकश एचडी क्‍वालिटी कॉलिंग के साथ ग्राहकों के अनुभव को बढ़ा देगी और हमारे ग्राहकों को नई संभावनाओं की पेशकश करेगी। भविष्‍य की टेक्‍नोलॉजी को पेश करने की दिशा में वोडाफोन VoLTE एक महत्‍वपूर्ण कदम है।

पहले चरण में वोडाफोन VoLTE सर्विस मुंबई, गुजरात, दिल्‍ली, कर्नाटक और कोलकाता में उपलब्‍ध होगी। इसके बाद बहुत जल्‍द इसे पूरे देश में उपलब्‍ध कराया जाएगा। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो पहली ऐसी कंपनी है जिसने देश में VoLTE सर्विस की शुरुआत की। यह तकनीक फोन कॉल को इंटरनेट प्रोटोकॉल के उपयोग के जरिये पूरा करने की अनुमति देती है।

एयरटेल ने 2017 की दूसरी छमाही से VoLTE सर्विस की शुरुआत करनी शुरू की है। आइडिया ने भी 2018 में अपनी VoLTE सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। 2जी या 3जी जैसे पारंपरिक नेटवर्क की तुलना में 4जी VoLTE टेक्‍नोलॉजी में वॉइस कॉल करना बहुत सस्‍ता पड़ता है। वोडाफोन 4जी ग्राहक बिना किसी अतिरिक्‍त चार्ज के VoLTE सर्विस की सुविधा हासिल कर पाएंगे। इसके लिए उन्‍हें केवल VoLTE तकनीक को सपोर्ट करने वाला हैंडसेट और एक 4जी सिम लेनी होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement