Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला

GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला

अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस यदि GST के संविधान संशोधन विधेयक का विरोध जारी रखती है तो संसद के आगामी मानसून सत्र में इस पर मत विभाजन कराया जा सकता है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 14, 2016 21:45 IST
GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला- India TV Paisa
GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस यदि वस्तु एवं सेवाकर (GST) के संविधान संशोधन विधेयक का विरोध जारी रखती है तो संसद के आगामी मानसून सत्र में इस पर राज्यसभा में मत विभाजन कराया जा सकता है।

जेटली ने आकाशवाणी के साथ साक्षात्कार में कहा, केवल एक राजनीतिक पार्टी, कांग्रेस, और वह भी राजनीतिक विरोध है। यह कोई सैद्वांतिक विरोध नहीं है। मैं अपनी तरफ से उनसे बातचीत करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, ताकि वह साथ आ सकें। यदि वह साथ नहीं देते हैं तो फिर हमारे पास मत विभाजन कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता है।

यह भी पढ़ें- भारत की वृद्धि दर बढ़ाने के लिए GST, श्रम और भूमि क्षेत्र में सुधार है बहुत जरूरी: IMF

आकाशवाणी द्वारा यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार जेटली ने कहा यदि कांग्रेस लगातार विरोध जारी रखती है तो संसद के अगले सत्र में इस पर मत विभाजन कराया जायेगा। जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक लोकसभा द्वारा पहले पारित किया जा चुका है जबकि राज्यसभा में यह लंबे समय से अटका हुआ है। कांग्रेस के कड़े विरोध की वजह से इसे राज्यसभा में पारित नहीं कराया जा सका है। राज्यसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है।

यह भी पढ़ें- जीएसटी लागू होना और इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग, भारत के लिए कठिन काम: मूडीज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement