Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पवन ऊर्जा की दर अबतक के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंची, 2.43 रुपए प्रति यूनिट की लगी बोली

पवन ऊर्जा की दर अबतक के सबसे निचले स्‍तर पर पहुंची, 2.43 रुपए प्रति यूनिट की लगी बोली

गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (GUVNL) द्वारा आयोजित नीलामी में पवन ऊर्जा की दर अब तक के सबसे निचले स्तर 2.43 रुपए प्रति यूनिट पर आ गई।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: December 22, 2017 15:56 IST
Wind Energy- India TV Paisa
Wind Energy

नई दिल्ली गुजरात ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (GUVNL) द्वारा आयोजित नीलामी में पवन ऊर्जा की दर अब तक के सबसे निचले स्तर 2.43 रुपए प्रति यूनिट पर आ गई। GUVNL के प्रबंध निदेशक पंकज जोशी ने बताया कि 500 मेगावाट की पवन ऊर्जा क्षमताओं के लिए कल आयोजित नीलामी में स्प्रंग एनर्जी और के पी एनर्जी ने सबसे कम दर 2.43 रुपए प्रति यूनिट की बोली लगाई।

उन्होंने कहा कि वरदांत रिन्यूवेबल्स, बेतम विंड एनर्जी और पावरेसिया ने 2.44 रुपए प्रति यूनिट की बोली लगाई जबकि रिन्यू एनर्जी ने 2.45 रुपए प्रति यूनिट की बोली लगाई। जोशी ने कहा कि कल जब बोली खुली तो सबसे कम दर 2.51 रुपए थी, जो कि गिरकर 2.43 रुपए पर आ गई।

पवन ऊर्जा की दर में 2017 में यह तीसरी कमी है। इस साल की शुरुआत में भारतीय सौर ऊर्जा निगम (एसईसीआई) की एक गीगावाट परियोजनाओं की नीलामी के पहले दौर के दौरान दर 3.46 रुपए पर आ गई थी। इसके बाद दूसरे दौर की नीलामी में दर घटकर 2.64 रुपए रही।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement