1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लंदन में विश्व की सबसे कीमती व्हिस्की की नीलामी, रिचर्ड गुडिंग के खास कलेक्शन में थीं विश्व की दुर्लभ व्हिस्की

लंदन में विश्व की सबसे कीमती व्हिस्की की नीलामी, रिचर्ड गुडिंग के बेहद खास कलेक्शन में थीं विश्व की दुर्लभ व्हिस्की

पेप्सी बॉटलिंग कंपनी के दिवंगत कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गुडिंग के निजी संकलन में रखी विश्व की कुछ दुर्लभ और सबसे महंगी व्हिस्की की शुक्रवार को नीलामी की गई। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 08, 2020 7:36 IST
World Most expensive Whiskey, expensive Whiskey,  whiskey auction, London - India TV Paisa

world most expensive whiskey auction in London ।Representative Image

लंदन। पेप्सी बॉटलिंग कंपनी के दिवंगत कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गुडिंग के निजी संकलन में रखी विश्व की कुछ दुर्लभ और सबसे महंगी व्हिस्की की शुक्रवार को नीलामी की गई। शराब की नीलामी करने वाली कंपनी ने कहा कि यह “सर्वोत्तम संकलन” है। गुडिंग के संकलन में सौ साल पुरानी व्हिस्की भी है जिनकी कीमत दस लाख पौंड से अधिक होने की संभावना है। नीलामी में स्कॉच व्हिस्की की 3900 बोतलें दो चरण में बेची जाएंगी।

शुक्रवार से शुरू हुई नीलामी के पहले चरण में दस दिन में शराब की 1,949 बोतलें बेची जाएंगी जिसमें साठ साल पुरानी दुर्लभ मैकलान और पचास साल पुरानी स्प्रिंगबैंक व्हिस्की शामिल है। पिछले साल अक्टूबर में सोथबी में 15 लाख पौंड में बिकी मैकलन विश्व की सबसे कीमती शराब थी। गुडिंग के संकलन की नीलामी के दूसरे चरण में दस अप्रैल से बीस अप्रैल के बीच शराब बेची जाएगी। पेप्सी कोला बॉटलिंग कंपनी शुरू करने वाले जेम्स गुडिंग के पोते रिचर्ड गुडिंग का 2014 में निधन हो गया था।

Write a comment
X