1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI चेयरमैन ने Yes Bank को लेकर कही ये बात, बोले इसे डूबने नहीं दिया जा सकता

SBI चेयरमैन ने Yes Bank को लेकर कही ये बात, बोले इसे डूबने नहीं दिया जा सकता

हालांकि पिछले महीने कुमार ने कहा था कि यह सवाल ही पैदा नहीं होता कि एसबीआई येस बैंक के लिए कुछ करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 23, 2020 14:34 IST
Yes Bank will not be allowed to fail, says SBI Chairman- India TV Paisa

Yes Bank will not be allowed to fail, says SBI Chairman

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने गुरुवार को निजी क्षेत्र के येस बैंक के बारे में कहा कि कोई ना कोई रास्‍ता जरूर निकलेगा। उल्‍लेखनीय है कि येस बैंक पिछले कुछ महीनों से फंड जुटाने में मुश्किलों का सामना कर रहा है।

एसबीआई प्रमुख ने कहा कि येस बैंक बाजार का प्रमुख खिलाड़ी है। इसकी बैलेंस शीट लगभग 40 अरब डॉलर की है। उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसे विफल नहीं होना चाहिए। कुमार के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि निजी क्षेत्र के येस बैंक को बचाने में सरकारी बैंक एसबीआई एक अहम भूमिका निभा सकता है।  

हालांकि पिछले महीने कुमार ने कहा था कि यह सवाल ही पैदा नहीं होता कि एसबीआई येस बैंक के लिए कुछ करेगा। फंड जुटाने की मुश्किल के बीच पिछले एक साल में येस बैंक के शेयर 80 प्रतिशत तक लुढ़क चुके हैं। बैंक की संपत्ति गुणवत्‍ता को लेकर चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।

फंड जुटाने में और देर होने पर क्रेडिट इन्‍वेस्‍टर्स परेशान हो सकते हैं और बैंक की लिक्विडिटी पर बेवजह प्रेशर बढ़ सकता है। कुमार ने कहा कि अगर येस बैंक बंद हो जाता है तो यह देश की अर्थव्‍यवस्‍था के लिए ठीक नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि बैंक का आकार बहुत बड़ा है इसलिए इसे विफल नहीं होने दिया जा सकता है। मुझे पूरा भरोसा है कि कोई न कोई रास्‍ता जरूर निकलेगा।

Write a comment
X