Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 7 करोड़ से अधिक कीमत के 1137 फ्लैट 3 दिन में बिके, इस शहर में लगा अमीरों का मेला

7 करोड़ से अधिक कीमत के 1137 फ्लैट 3 दिन में बिके, इस शहर में लगा अमीरों का मेला

कंपनी 25 एकड़ की इस परियोजना में पांच टॉवर में 1,137 चार बीएचके अपार्टमेंट बनाएगी। हर टॉवर 38-39 मंजिल का होगा। यह परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर 63 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन में स्थित है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: March 16, 2023 12:12 IST
डीएलएफ - India TV Paisa
Photo:डीएलएफ डीएलएफ

रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ लिमिटेड ने गुरुग्राम स्थित आवासीय परियोजना में तीन दिन के भीतर 1,137 लग्जरी अपार्टमेंट बेचे हैं। प्रत्येक फ्लैट की कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक है और इनकी बिक्री से कंपनी को 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व मिला है। डीएलएफ ने कहा कि यह प्रमुख शहरों में महंगे फ्लैट की मजबूत मांग को दिखाता है। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में कहा, लग्जरी हाइराइज आवास परियोजना ‘द आर्बर’ की औपचारिक बिक्री शुरू होने से पहले ही 8,000 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बिक्री प्राप्त हुई।

पांच टावर में बनेंगे ये सारे फ्लैट 

कंपनी 25 एकड़ की इस परियोजना में पांच टॉवर में 1,137 चार बीएचके अपार्टमेंट बनाएगी। हर टॉवर 38-39 मंजिल का होगा। यह परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर 63 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन में स्थित है। डीएलएफ ने कहा कि लांच होने से पहले ही तीन दिन के भीतर यह परियोजना पूरी तरह से बिक गई। डीएलएफ इंडिया में समूह कार्यकारी निदेशक एवं मुख्य कारोबारी अधिकारी आकाश ओहरी ने कहा, रियल एस्टेट, विशेषकर भरोसेमंद डेवलपरों के उत्पादों की मांग बहुत मजबूत है।

कल नोएडा में बिकी थी 250 करोड़ की जमीन 

आपको बता दें कि बुधवार को रियल्टी कंपनी एम3एम इंडिया ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में 250 करोड़ रुपये में तीन एकड़ भूमि खरीदी थी। कंपनी यहां खुदरा क्षेत्र एवं स्टुडियो अपार्टमेंट वाली परियोजना विकसित करने के लिए वह अतिरिक्त 350 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। नोएडा के सेक्टर 72 में स्थित इस परियोजना के विकास में कंपनी कुल 600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। एम3एम गुरुग्राम के संपत्ति बाजार में एक प्रमुख कंपनी है, इसने 2022 में नोएडा में प्रवेश किया और अब उसका इरादा उत्तर प्रदेश में तेजी से विस्तार करने का है। एम3एम इंडिया ने कहा कि उसने यह तीन एकड़ भूमि नोएडा प्राधिकारों द्वारा की गई ई-नीलामी में खरीदी है। जमीन की वास्तविक कीमत 180 करोड़ रुपये है लेकिन पंजीयन शुल्क एवं पट्टा शुल्क मिलाकर दाम 250 करोड़ रुपये पर पहुंच गए। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement