Friday, April 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. AIR INDIA इन शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगा, इस मामले में है एकमात्र भारतीय एयरलाइन

AIR INDIA इन शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगा, इस मामले में है एकमात्र भारतीय एयरलाइन

एयरलाइन कंपनी ज्यादा ए-350 और बी-777 विमानों के साथ अपने बेड़े का विस्तार कर रही है और उसकी योजना लंबी दूरी की ज्यादा फ्लाइट्स शुरू करने की है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 26, 2024 22:35 IST
एयर इंडिया ने कई नए विमानों के ऑर्डर भी दिया है।- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA एयर इंडिया ने कई नए विमानों के ऑर्डर भी दिया है।

टाटा समूह की अगुवाई वाली एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया आने वाले समय में अमेरिका के तीन शहरों-सिएटल, लॉस एंजिल्स और डलास के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की योजना है। भाषा की खबर के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी ज्यादा ए-350 और बी-777 विमानों के साथ अपने बेड़े का विस्तार कर रही है और उसकी योजना लंबी दूरी की ज्यादा फ्लाइट्स शुरू करने की है।

इस मामले में एकमात्र भारतीय एयरलाइन

खबर के मुताबिक,फिलहाल एयर इंडिया वॉशिंगटन, न्यूयॉर्क, नेवार्क, सैन फ्रांसिस्को और शिकॉगो के लिए फ्लाइट का ऑपरेशन करने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइन है। सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया वर्ष 2024-25 के शीतकालीन कार्यक्रम के दौरान सिएटल, लॉस एंजिल्स और डलास के लिए फ्लाइट्स शुरू करने की योजना बना रही है।

सिएटल की सेवाओं के लिए ए-350 विमान को तैनात किए जाने की संभावना है, बी-777 को लॉस एंजिल्स और डलास की उड़ानों के लिए लगाया जा सकता है। ये सबसे लंबी दूरी की फ्लाइट होंगी। इसका आमतौर पर मतलब है कि इनकी अवधि 16 घंटे से अधिक की है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने योजनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं दी।

इरादा यह भी है

अमेरिकी शहरों के लिए फ्लाइट्स के अलावा, एयर इंडिया दिल्ली और मुंबई दोनों से लंदन हीथ्रो के लिए सभी बी777 ऑपरेशन पर विचार कर रही है, जब वह अपने बेड़े में ऐसे दो और विमान शामिल कर लेगी। फिलहाल, लंदन के लिए फ्लाइट्स दिल्ली और मुंबई से B787 के साथ संचालित की जाती हैं। सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइन अगले महीने बोइंग ड्रीमलाइनर के साथ बेंगलुरु से लंदन गैटविक के लिए उड़ान शुरू करेगी। पिछले साल एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग को 470 विमानों का ऑर्डर दिया था। एयर इंडिया ने बीते शुक्रवार को अपना नया इनफ्लाइट सेफ्टी वीडियो 'सेफ्टी मुद्रा' लॉन्च किया है। इसमें भारत के विभिन्न शास्त्रीय और लोक नृत्यों के माध्यम से भारत की समृद्ध संस्कृति को दर्शाया गया है। इसके साथ ही इन लोक नृत्यों के माध्यम से ही फ्लाइट में सेफ्टी से जुड़ी बातों को भी बताया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement